Lenovo Legion Gaming Phone स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ 22 जुलाई को होगा लॉन्च

0
29

Lenovo के बहुत-प्रतीक्षित गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion Gaming Phone की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 22 जुलाई को चीन में लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि कंपनी ने लॉन्च की तारीख के साथ-साथ यह भी खुलासा किया है कि यह आगामी स्मार्टफोन नए-नवेले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर से लैस होगा। बता दें, हाल ही में यह स्मार्टफोन AnTuTu बेंचमार्किंग वेबसाइट पर लिस्ट हुआ था, जिसमें स्मार्टफोन के शानदार ग्राफिक्स परफॉर्मेंस की जानकारी हासिल हुई थी। Asus ROG Phone 3 भी 22 जुलाई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा, जिसको लेकर गुरुवार को जानकारी हासिल हुई है कि यह स्मार्टफोन भी स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर से लैस होगा।

Lenovo ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo के जरिए आगामी लॉन्च का ऐलान किया। जैसा कि हमने बताया कंपनी ने अपने पोस्ट के जरिए केवल लॉन्च की तारीख और समय का ही ऐलान नहीं किया, बल्कि कंपनी ने यह भी बताया कि Lenovo Legion Gaming Phone लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर से लैस होगा। यह स्मार्टफोन 22 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे लॉन्च किया जाएगा।

लेनोवो लीज़न गेमिंग फोन जिस दिन लॉन्च किया जाएगा, उसी दिन Asus ROG Phone 3 स्मार्टफोन भी लॉन्च होने वाला है। हालांकि, असूस स्मार्टफोन लॉन्च 22 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात 8.15 बजे शुरू होगा। लीज़न का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी स्मार्टफोन रोग फोन 3 भी स्नैपड्रैगन 865+ से लैस होगा। आपको बता दें, जहां लीज़न केवल चीन में लॉन्च होगा, उस दिन असूस का यह स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा जिसमें भारत भी शामिल है। हालांकि, इस फोन से संबंधित ज्यादा जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

Lenovo’s Mobile Gaming Group Emerging Markets के वाइस प्रेसिडेंट Jerry Tsao ने अपने बयान में पुष्टि की है कि लेनोवो लीज़न उनके ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा जो स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ आएगा।
 

Lenovo Legion Gaming Phone specifications (expected)

AnTuTu लिस्टिंग में लेनेवो मॉडल L79031 कई प्रभावशाली बेंचमार्किंग फीगर के साथ लिस्ट हुआ था, जिसका टोटल स्कोर के प्वाइंट्स 648,871 था। यह भी खुलासा हुआ कि फोन 16 जीबी रैम (LPDDR5 होने की उम्मीद) और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के अलावा, यह फोन Adreno 650 जीपीयू, यूएफएस 3.1 और 144 हर्ट्ज़ डिस्प्ले रिफ्रेश रेट से लैस होगा।

मई की रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन को लेकर खुलासा हुआ था, जिसके अनुसार लेनोवो लीज़न फोन डुअल रियर फेसिंग कैमरा के साथ आएगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा कैमरा 16 मेगापिक्सल का। इसके साथ ही 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी स्मार्टफोन में मौजूद होगा।

सॉफ्टवेयर की बात करें, तो लेनोवो लीज़न फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा, जो ब्रांड के गेमिंग-ओरिएंटेड लीजन यूआई को सपोर्ट करेगा।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here