J&K: बडगाम के मकान में छिपे हैं आतंकी, सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर शुरू की कार्रवाई

0
5

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बडगाम में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकी एक मकान में छुपे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने पूरे मकान को घेर लिया है. अनुमान है कि मकान में दो आतंकी हैं. आतंकी थोड़ी-थोड़ी देर में फायरिंग कर रहे हैं. सुरक्षाबल भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. यहां सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और CRPF के जवान का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी है.

मालूम हो कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों में भारी कमी आई है. लंबे समय बाद सेना और आतंकियों के बीच इस तरह की मुठभेड़ हो रही है.

कश्मीर मुठभेड़ में 3 आतंकियों की मौत
इससे पहले 12 जनवरी को दक्षिण कश्मीर के त्राल में गुलशन पोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों की मौत हो गई. आतंकवादियों की पहचान उमर फयाज लोन उर्फ हमद खान, आदिल बशीर मीर उर्फ अबु दुजाना और फैजान हामिद के रूप में हुई है. सभी त्राल के रहने वाले हैं. उमर और आदिल जहां हिजबुल मुजाहिदीन के संपर्क में थे, फैजान जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में था.

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘त्राल में आतंकवादियों की उपस्थिति की खास जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एक अभियान शुरू किया.’

कुमार ने कहा, ‘हमें हमद खान के बारे में जानकारी मिली, जो नागरिकों और पुलिस की हत्याओं में संलिप्त था. उसे पहले समर्पण के लिए कहा गया, लेकिन उसने गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस ने फिर जवाबी कार्रवाई की.’ कुमार ने कहा, ‘बाद में तीसरे आतंकी को मार गिराया गया. उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.’

पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू और उसके साथी की शनिवार को गिरफ्तारी के बाद दक्षिण कश्मीर में श्रंखलाबद्ध अभियान शुरू किए गए. पुलिस के अनुसार, दक्षिण कश्मीर में शनिवार को दो आतंकी ठिकानों का भी भंडाफोड़ किया गया. कुमार ने कहा, ‘हमें ठिकानों के बारे में कुछ जानकारी मिली और अभियान चलाया गया.’ पुलिस ने कहा कि शनिवार को शोपियां में भी एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया.

ये भी देखें-:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here