IPL Auction: 5 युवा बल्लेबाजों ने दी IPL 2020 में जोर की दस्तक, विराट पर लगेगी बड़ी बोली!

0
12

नई दिल्ली: कर्नाटक ने रविवार को भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीत ली. इसके साथ ही भारत में घरेलू टी20 मैचों का सीजन भी खत्म हो गया. इस टूर्नामेंट पर जितनी निगाहें क्रिकेटप्रेमियों की रहीं, उतनी ही आईपीएल (IPL) की 8 फ्रेंचाइजी की भी रही होगी. वजह, आगामी 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए नीलामी होनी है. जाहिर है, जिन खिलाड़ियों ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) और विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अच्छा प्रदर्शन किया, उन पर आईपीएल की नीलामी (IPL Auction) में बड़ी बोली लग सकती है. ऐसे 10 खिलाड़ी, जिन्होंने इस बार अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. 

अंडर-19 के सफल कप्तान प्रियम 
प्रियम गर्ग की दावेदारी आईपीएल की अगली नीलामी में बेहद मजबूत रहने वाली है. मेरठ के प्रियम गर्ग (Priyam Garg) अंडर-19 क्रिकेट के साथ-साथ सीनियर क्रिकेट में भी जगह बना चुके हैं. उन्हें सोमवार को ही विश्व कप के लिए अंडर-19 टीम का कप्तान बनाया गया है. वे उत्तर प्रदेश की सीनियर टीम के भी सदस्य हैं. प्रियम मध्यक्रम के ऐसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं, जो तेज बैटिंग भी कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर की 335 रन की पारी देख पत्नी कैंडिस को याद आए गांधी, कही यह बात…

देवदत्त पडिक्कल बरसा रहे हैं रन
कर्नाटक मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट का पावर हाउस है. उसे इस गौरवशाली स्थिति तक पहुंचाने में जहां मनीष पांडे, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ-साथ देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) जैसे ऐसे खिलाड़ियों का भी योगदान है, जिन्हें बड़े मंच का इंतजार है. देवदत्त पडिक्कल ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे अधिक 609 रन बनाए. वे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी 580 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: भारतीय टीम का ऐलान, मेरठ के प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी

यशस्वी ने जमाया दोहरा शतक 
17 साल के यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने ऐसे युवा की पहचान बनाई है, जो बडे-बड़े छक्के लगाता है और लंबी पारी भी खेलता है. उत्तर प्रदेश के यशस्वी 13 साल की उम्र में ही मुंबई चले गए थे. उन्होंने यहां टेंट में रात बताई. पानी पूरी बेची. साथ ही क्रिकेट खेलते रहे. उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक बनाया था. वे लिस्ट ए में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. 

धोनी के झारखंड से आ रहा नया विराट
महेंद्र सिंह धोनी के झारखंड से नया विराट भारतीय क्रिकेट में दस्तक दे रहा है. विराट सिंह (Virat Singh) बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 57.16 की औसत और 142.32 के स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाए. विराट झारखंड के लिए नंबर-3 पर बैटिंग करते हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैच में 335 रन बनाए. उनका औसत 83.75 और स्ट्राइक रेट 100.60 रहा. 

यह भी पढ़ें: T20 Cricket: अंजलि का विश्व रिकॉर्ड, बिना रन दिए ले उड़ीं 6 विकेट, 16 रन में सिमटे विरोधी

मुंबई के जय बिष्टा भी रेस में 
मुंबई की टीम इस साल विजय हजारे ट्रॉफी या सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जगह नहीं बना सकी. इसके बावजूद उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज जय बिष्टा (Jay Bista) ध्यान खींचने में कामयाब रहे. 23 साल के जय बिष्टा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 6 मैच में 51.20 की औसत और 154.21 के स्ट्राइक रे से 256 रन बनाए. कर्नाटक के रोहन कदम (Rohan Kadam), तमिलनाडु के एम शाहरुख खान (M Shahrukh Khan) ने भी इस सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की है और उन पर भी बोली लग सकती है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here