INDvsWI: विराट कोहली ने बताया- श्रेयस अय्यर ने कैसे आसान बनाया उनका खेल

0
16

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय कप्तान विराट कोहली रविवार (11 अगस्त) को एक बार फिर पूरे रंग में दिखे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दूसरे वनडे में 120 रन की शानदार पारी खेली. उनकी यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण कही जाएगी क्योंकि भारत के दोनों ओपनर जल्दी-जल्दी आउट हो गए थे. लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम पर दबाव नहीं बनने दिया. विराट ने अपनी इस पारी का श्रेय श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की. 

भारत ने दूसरे वनडे मैच में पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 297 रन बनाए. बारिश के कारण वेस्टइंडीज को 46 ओवर में 270 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. वेस्टइंडीज इसके जवाब में 42 ओवर में 210 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह भारत ने यह मैच 59 रन से जीता. विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का 42वां शतक बनाया. यह वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका आठवां शतक है. 

यह भी पढ़ें: कप्तानी मिलने के बाद ‘वनडे के ब्रैडमैन’ हो गए हैं कोहली, हर चौथी पारी में लगाते हैं शतक

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘हम पहले बैटिंग चाहते थे और हमारा यह फैसला सही रहा. अगर हम बारिश के बाद के कुछ हिस्से को छोड़ दें तो दूसरी पारी में बैटिंग करना ज्यादा मुश्किल रहा. हम जानते थे कि इस पिच पर 270 का स्कोर काफी होगा. अगर बारिश नहीं आती तो वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी और मुश्किल हो जाती.’

क्रिकइंफो के मुताबिक विराट कोहली ने कहा, ‘हमारे टॉप-3 में से कोई ना कोई हमेशा बड़ी पारी खेलता है. आज हमारे दोनों ओपनर शिखर और रोहित जल्दी आउट हो गए थे. ऐसे में मेरे लिए बड़ी पारी खेलना जरूरी हो गया था.’ इस मैच में शिखर धवन दो और रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें: क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, लारा का रिकॉर्ड तोड़ा

विराट ने 71 रन की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस का आत्मविश्वास अच्छा है. वह सही एटीट्यूड के साथ खेलता है. उसे पता है कि कब सिंगल-डबल खेलने हैं और कब बड़े शॉट खेलने हैं. उसने अच्छी बल्लेबाजी की और इससे मेरा काम आसान हो गया.’ श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 68 गेंदों पर 71 रन बनाए. कोहली ने इस मैच में 125 गेंद पर 120 रन की पारी खेली. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here