INDvsSA: विराट कोहली ने पुणे टेस्ट को बनाया यादगार, तोड़ा डॉन बैडमैन का रिकॉर्ड

0
12

नई दिल्ली: गजब की फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पुणे टेस्ट मैच को यादगार बना दिया है. उन्होंने इसके साथ ही सबसे अधिक रन बनाने के मामले में इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) को भी पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के आधुनिक ब्रैडमैन कहे जाने वाले स्टीवन स्मिथ (Steve Smith) भी अब विराट से पीछे छूट गए हैं. 

मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पुणे में खेला जा रहा है. विराट कोहली ने इस मैच से पहले 80 टेस्ट खेले थे. उन्होंने इन मैचों में 6800 रन बनाए थे और उनका औसत 53.12 था. यानी, वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रनों के मामले में स्टीव स्मिथ से 173 और डॉन ब्रैडमैन से 196 रन पीछे थे. स्टीव स्मिथ के नाम 68 मैचों में 6973 रन हैं. ब्रैडमैन के नाम 52 टेस्ट मैच में 6996 रन दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: विराट कोहली ने जमाया 7वां दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 63 रन बनाकर नाबाद थे. उन्होंने दूसरे दिन अपनी पारी को दोहरे शतक में बदला और इसी के साथ स्टीव स्मिथ और डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया. कोहली ने इसी पारी के दौरान दिलीप वेंगसरकर, रॉस टेलर और केन बैरिंगटन को भी पीछे छोड़ा. वेंगी ने टेस्ट क्रिकेट में 6868 रन बनाए हैं. रॉस टेलर ने अब तक 94 टेस्ट मैच में 6839 रन बनाए हैं. बेरिंगटन 82 टेस्ट में 6806 रन बनाकर रिटायर हो चुके हैं. 

किस्मत ने भी दिया साथ 
विराट कोहली जब 208 के स्कोर पर थे, तब पहली स्लिप पर एडेन मार्करम ने उनका कैच लपक लिया. कोहली पैवेलियन की ओर लौट पड़े. लेकिन किस्मत उनके साथ थी. अंपायरों ने नो बॉल चेक किया. रीप्ले में दिखा कि मुथुसामी की यह गेंद नो थी. इस तरह कोहली को फिर से अपनी पारी आगे बढ़ाने का मौका मिल गया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here