INDvsAUS: राजकोट वनडे से पहले भारत को बड़ा झटका, टीम का प्रमुख खिलाड़ी बाहर

0
7

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हार चुकी भारतीय टीम (Team India) को दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्पेशलिस्ट विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनके जगह में टीम में कोई दूसरा खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया है. यानी, दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India v Australia) के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला मैच हारकर सीरीज में पिछड़ चुकी है. इसलिए दूसरा वनडे भारत के लिए ‘करो या मरो’ की तरह का मुकाबला बन गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मंगलवार को खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत को 10 विकेट से हराया था. भारत को इस मैच में दोहरा झटका लगा. एक तो वह मैच हार गया, दूसरे ऋषभ पंत चोटिल हो गए. इस कारण भारत को फील्डिंग में पंत की जगह कनकशन खिलाड़ी उतारना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

ऋषभ पंत को मंगलवार को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. बुधवार को बताया गया कि वे दूसरा वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. उन्हें सिर में चोट लगने की वजह से इस मैच से बाहर कर दिया गया है. अभी यह भी तय नहीं है कि वे तीसरे वनडे में खेलेंगे या नहीं. इसका फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कितनी तेजी से फिट होते हैं. 

बता दें कि ऋषभ पंत ने मंगलवार को 33 गेंद पर 28 रन की पारी खेली. उनकी पारी की 33वीं गेंद ना सिर्फ आखिरी साबित हुई, बल्कि चोट भी देकर गई. पैट कमिंस (Pat Cummins) की यह गेंद बाउंसर थी. पंत ने इसे हुक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले को चूमते हुए जोर से हेलमेट पर टकराई. हेलमेट पर टकराने के बाद गेंद प्वाइंट पर खड़े एश्टन टर्नर के हाथ में गई, जिन्होंने इसे आसानी से लपक लिया. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: इंडिया-ए टीम के लिए अच्छी खबर, चोट से उबरा युवा ओपनर, जाएगा न्यूजीलैंड

ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की. बीसीसीआई ने मंगलवार को बताया, ‘पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी, जिसके बाद वे फील्डिंग करने नहीं उतरे. उनकी जगह केएल राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. पंत इस समय निगरानी में हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here