INDvsAUS: प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका

0
8

नई दिल्ली: भारत की सीनियर टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच से पहले चोटिल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स  रिपोर्ट के अनुसार प्रैक्टिस के दौरान रोहित के दाएं अंगूठे में चोट आई है. इसके बावजूद उन्होंने फिजियो ट्रीटमेंट के बाद अपनी नेट प्रैक्टिस जारी रखी. हालांकि अभी तक रोहित शर्मा की चोट पर कोई बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक खबर नहीं आई है. पता हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मंगलवार (14 जनवरी) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है.

खबरों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के थ्रो की वजह से टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा का अंगूठा चोटिल हो गया. अभी तक, BCCI की ओर से कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है, लेकिन फिजियो सीरीज शुरू होने से पहले निश्चित रूप से रोहित के अंगूठे पर एक नज़र रखना चाहते हैं. रोहित के अलावा, पांच अन्य क्रिकेटरों ने सीरीज के पहले वनडे से दो दिन पहले वैकल्पिक नेट सेशन में भाग लिया.

IND vs AUS: 13 साल बाद वानखेड़े में होगा दोनों का मुकाबला, यह टीम रही है भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को और फिर तीसरा वनडे बेंगलुरु में 19 जनवरी को होगा.

बराबरी की है दोनों टीमों की टक्कर
इस समय टीम इंडिया जहां वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है. दोनों ही टीमें पिछले साल आईसीसी वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थीं. ऑस्ट्रेलिया को जहां इंग्लैंड से तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों उस टूर्नामेंट में हार मिली थी. भारत में ऑस्ट्रेलिया पिछले साल मार्च में खेलने आई थी यहां वनडे सीरीज में उसने टीम इंडिया से पहले दो मैच हारने के बाद वापसी की थी और 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी.

तीन बार वानखेड़े में भीड़ चुकी हैं दोनों टीमें
वहीं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों का वनडे में तीन बार आमना सामना हो चुका है. इनमें से पहले दो बार मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते तो आखिरी बार 2007 में टीम इंडिया ने जीता था. वहीं उससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 1996 में टीम इंडिया को हराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here