INDvsAUS: एक और रिकॉर्ड तोड़ने को बेताब विराट कोहली, इस पूर्व कप्तान को छोड़ देंगे पीछे

0
14

मुंबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं. कोहली अगर इस मैच में एक और कैच पकड़ लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर बन जाएंगे और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे. कोहली और द्रविड़ के अभी 124-124 कैच हैं. द्रविड़ ने 340 मैचों में जबकि कोहली ने 242 मैचों में यह कारनामा किया है.

कोहली अब पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर नहीं है. अजहरुद्यीन ने 334 मैचों में 154 जबकि सचिन तेंदुलकर ने 463 मैचों में 140 लपके हैं.

IND vs AUS: नए साल पर विराट का बड़ा ‘ऐलान’, जूनियर्स के लिए देंगे ‘बलिदान’

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल मंगलवार से आस्ट्रेलिया के साथ (India vs Australia) शुरू होने वाली वनडे सीरीज में एक साथ खेल सकते हैं.

कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “खिलाड़ी का फॉर्म में होना टीम के लिए हमेशा अच्छी बात है. निश्चित तौर पर आप हमेशा यह चाहते हैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हो और आप भी उस सर्वश्रेष्ठ में से टीम संयोजन बनाएं. यहां इस बात की संभावना है कि ये सभी तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर किस संयोजन के साथ उतरेंगे.”

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को और फिर तीसरा वनडे बेंगलुरु में 19 जनवरी को होगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here