INDvSA: पहले दिन का खेल खत्म, मयंक अग्रवाल के शतक से भारत का स्कोर 273/3

    0
    6

    स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 10 Oct 2019 04:57 PM IST

    भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से पुणे में शुरू हुआ। खराब रोशनी की वजह से पांच ओवर पहले ही दिन का खेल खत्म कर दिया गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। विराट कोहली (63) और अजिंक्य रहाणे (18) रन बनाकर नाबाद लौटे।

    विज्ञापन

    भारत की ओर से पहले दिन के हीरो मयंक अग्रवाल रहे। मयंक ने 108 रन की शतकीय पारी खेली, इसी के साथ वह लगातार दो सैकड़ा जमाने वाले वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे ओपनर बन गए। आज टेस्ट मैच के पहले दिन भारत को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। 

    विशाखापट्टनम में हुए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा (14) को तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने निपटाया। रोहित के बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के दस्तानों में समा गई।

    रोहित के आउट होने के बाद मयंक और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों के बीच 138 रन की साझेदारी हो चुकी थी। टीम का स्कोर अभी 163 ही हुआ था कि एक बार फिर रबाडा का जादू चला। अपने कप्तान को पुजारा (58) का बहुमुल्य विकेट देते हुए पुजारा को उन्होंने पहली स्लिप में डुप्लेसिस के हाथों लपकवाया।

    एक छोर पर टिके मयंक अग्रवाल (108) ने इस बीच अपना लगातार दूसरा शतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद रबाडा ने उन्हें भी चलता किया। 198 के स्कोर पर लगे तीसरे झटके के बाद कप्तान कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को संभाला। कप्तान विराट ने अपनी 23वीं फिफ्टी पूरी की। अजिंक्य उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    दोनों टीम इस प्रकार है

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here