IND vs SA Pune test Day 3: पहले सत्र में मेहमानों ने जोड़े 100 रन, 3 विकेट भी गंवाए

0
7

नई दिल्ली: पुणे में चल रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के पहले सत्र की शुरुआत ही में एक बार फिर भारतीय पेसर छा गए. दिन के तीसरे ओवर में ही टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने दिन की पहली सफलता दिलाई. और उसके चार ओवर बाद उमेश यादव ने भी मेहमान टीम का पांचवा विकेट गिराकर टीम को संकट में डाल दिया. इसके बाद कप्तान डुप्लेसिस और क्विंटन डिकॉक ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन डिकॉक अपना विकेट न बचा सके औ र लंच तक टीम ने 100 रन जोड़ते जोड़ते तीन और विकेट गंवां दिए. 

सत्र की शुरुआत में ही हावी हुए भारतीय गेंदबाज
तीसरे दिन की शुरूआत शमी ने एनरिक नोर्त्जे को तीसरे ओवर में ही आउट कर की. दिन की शुरुआत के समय डि ब्रुईन 20 और एनरिक नोर्त्जे दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन टीम इंडिया ने गेंदबाजों ने ज्यादा समय नहीं लगाया. शमी ने एनरिक नोर्त्जे को स्पिल पर कप्तान विराट के हाथों लपकवा दिया. 

यह भी पढ़ें: विराट के दोहरे शतक को हल्का बताने के लिए अंग्रेजी पूर्व कप्तान ने पिच का बनाया बहाना

5 विकेट गिरने के बाद डुप्लेसिस-डिकॉक ने पारी को संभाला
इसके चार ओवर बाद उमेश यादव ने डि ब्रुईन को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. डि ब्रुईन तीस रन बनाकर आउट हुए और वे अपने खाते में केवल 10 रन ही जोड़ सके. उससे पहले वे कप्तान डु प्लेसिस के साथ मिल कर टीम के 50 रन पूरे करने में सफल रहे. 53 पर टीम के 5 विकेट गिर चुकने के बाद फाफ और डीकॉक ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार कराया. इसके बाद डुप्लेसिस ने अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की. 

अश्विन ने उड़ाई डिकॉक की गिल्लियां
डुप्लेसिस की फिफ्टी होते ही डिकॉक अश्विन की गेंद पर चकमा खा गए और गेंद उनकी गिल्लियां ले उड़ी. डिकॉक को समझ में ही नहीं आया कि हुआ क्या. पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले डिकॉक ने 31 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाए. लंच पर क्रीज में डुप्सेसिस के साथ मुथुस्वामी उनके साथ थे. डुप्लेसिस ने 52 और मुथुस्वामी ने 6 रन बना लिए थे और टीम का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 136 रन हो गया था. 

टीम इंडिया की पारी 5 विकेट पर 601 रन पर घोषित होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी दूसरे दिन का खेल खत्म होने पहले ही लड़खड़ा गई थी और केवल 36 के स्कोर पर अपने तीन विकेट भी गंवा दिए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here