IND vs BAN Indore Test: मयंक अग्रवाल ने लगाया करियर तीसरा टेस्ट शतक, बनाए ये रिकॉर्ड

0
30

नई दिल्ली: इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया (Team India) के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने शानदार बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूती देते हुए संकट से उबारा. मयंक को पुजारा और कप्तान विराट (Virat Kohli) का ज्यादा देर साथ नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ मिल कर टीम इंडिया की पारी को मजबूती दी पहले लंच तक टीम इंडिया को लीड दिलाते हुए 90 के पार पहुंचे और दूसरे सत्र में अपनी सेंचुरी पूरी की.  

लगातार चल रहा है मयंक का बल्ला
मंयक ने इससे पहले 8 टेस्ट मैचों में दो शतक और चार फिफ्टी लगाए थे. ये दोनों शतक मंयक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाए थे. जिसमें से एक दोहरा शतक भी शामिल था. मयंक ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में लगातार शतक लगाए थे. 

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन-वकार ने एक ही मैच से शुरू किया था अपना टेस्ट करियर का सफर

पुजारा और फिर विराट हुए आउट
दिन का खेल शुरू होती ही पहले पुजारा ने तेजी से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की लेकिन उसके बाद वे जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे. पुजारा 54 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे पुजारा के आउट होने के बाद ही मंयक ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी बिना खाता खोले अबु जायेद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. विराट को पहले अंपायर ने आउट नहीं दिया था, लेकिन वे रीव्यू में गंवा बैठे.

विराट के जाने के बाद मयंक ने राहणे के साथ मिलकर रनों की रफ्तार को गति दी और तेजी से अपना स्कोर 80 के पार कर लिया. जब मयंक 82 के स्कोर पर थे, तब अंपायर ने मेहदी हसन की गेंद पर उन्हें आउट करार दिया, लेकिन मयंक रीव्यू में बच गए. उस समय मयंक 82 के स्कोर पर खेल रहे थे. यहां से मयंक ने सेंसिबल पारी खेली और शतक पर जोर न देते हुए पहले लंच तक अपना विकेट भी बचाए रखा और अपना स्कोर 90 के बार कर दिया. 

150 पर आाउट हुई बांग्लादेश
पहले दिन  भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को केवल 150 के स्कोर पर समेट दिया था और उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे. पहले दिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने 43 रन और मयंक ने 37 रन बना लिए थे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here