IND vs AUS ODI Live: टीम इंडिया पहले बैटिंग करेगी, टीम में हुए ये बदलाव

0
8

नई दिल्ली: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे पहले वनडे  में टॉस हार कर पहले  बैटिंग करेगी. दोनों टीमों का यह आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद पहला वनडे मुकाबला है. इस मैच में दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है. 

ओस की भूमिका
मुंबई में ओस की अहम भूमिका रहने की उम्मीद है वैसे तो यहां कि पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद होती है, ऐसे में ओस की भूमिका के कारण टॉस जीतने वाली टीम के पहले फील्डिंग करने का फैसला लेने की उम्मीद ज्यादा होगी. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, ‘कोहली महान, पर उनमें वह कला नहीं जो इस भारतीय में है’

कैसा होगा मैच के दौरान मौसम
मुंबई में  मंगलवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है हालांकि बादल छाए रहे सकते हैं, बारिश होनी की संभावना नहीं हैं.  ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिल सकता है. 

रोहित,केएल, धवन में से कौन
मैच से पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया था कि इस मैच में टीम रोहित शर्मा, केेल राहुल , और शिखर धवन तीनों के साथ उतर सकती है. विराट ने इस बात को लेकर कहा था कि जरूरत पड़ी तो वे अपने क्रम में भी बदलाव करने को तैयार हैं. 

पिछली सीरीज के जीत से उत्साहित है मेहमान टीम
ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले फरवरी मार्च 2019 में भारत दौरा किया था जहां दोनों टीमों ने पांच वनडे खेले थे. इसमें 0-2 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की थी और सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी.

टीमें (संभावित):-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, डी आर्की शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here