IND vs AUS: विराट ने की मुंबई वनडे से पहले बुमराह की तारीफ, इस बात का मिला ईनाम

0
11

मुंबई: ‘टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सभी प्रारूप में सबसे कुशल गेंदबाज बताया है. कोहली ने कहा है कि बुमराह बल्लेबाजों के सिर और पसलियों को निशाना बनाने से नहीं डरते. भारत को मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेलना है.

मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने कहा, “मेरे लिहाज से बुमराह इस समय किसी भी प्रारूप में सबसे कुशल गेंदबाज हैं. उनके खिलाफ खेलना, वह नेट्स में भी मैच जैसी ऊर्जा लाते हैं. वह हमारे सिर और पसलियों को निशाना बनाने से नहीं चूकते.” बुमराह ने श्रीलंका सीरीज से चोट के बाद वापसी की है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पहले वनडे के लिए तैयार दोनों टीमें, यह कहानी कह रहे हैं रिकॉर्ड

कोहली ने कहा, “वह सम्पूर्ण गेंदबाज हैं और नेट्स में उनके खिलाफ खेलना हमेशा से अच्छा रहा है. मैं उनके सामने खेलने के लिए अपने आप को चुनौती देता हूं. आप हर दिन नेट्स पर बुमराह पर बाउंड्रीज नहीं मार सकते.” 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: मुंबई वनडे में ये खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए सिरदर्द

बुमराह ने नेट्स में अभ्यास करते हुए कोहली को आउट किया. इस पर कप्तान ने कहा, “बुमराह पिछले चार साल से टीम में हैं और ऐसा शायद दूसरी बार है जब मैं नेट्स में उनकी गेंद पर आउट हुआ हूं. 2018 में ऐडिलेड में हुए टेस्ट मैच से एक बार और ऐसा हुआ था. मैं इस बात से खुश हूं कि वह गेंद मेरे अभ्यास की आखिरी गेंद थी.”

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की भी तारीफ की है. कोहली ने कहा, “स्टार्क का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा. वह बेहद कुशल गेंदबाज हैं. ऐसा लग रहा है कि वह वापस उसी तरह गेंद को स्विंग कराने लगे हैं जैसे पहले कराते थे. इसने उन्हें और खतरनाक गेंदबाज बना दिया है.”
(इनपुट आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here