IND vs AUS: मुंबई वनडे में विराट के पास मौका, कर सकते हैं इस महान बल्लेबाज की बराबरी

0
9

मुंबई: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) वनडे सीरीज का आगाज वानखेड़े स्टेडियम से करने जा रही है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  के पास सचिन तेंदुलकर के एक रिकार्ड की बराबरी करने का मौका है. इसके लिए विराट को इस मैच में केवल एक शतक लगाना होगा. 

कोहली अगर भारत में एक और शतक जमा देते हैं तो वह घर में तेंदुलकर के बराबर सैंकड़ा जामने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वनडे में 50 शतक जमाने वाले तेंदुलकर ने भारत में 20 शतक जमाए हैं. कोहली अभी तक अपने घर में 19 शतक जमा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट ने की मुंबई वनडे से पहले बुमराह की तारीफ, इस बात का मिला ईनाम

कोहली जब से खेल रहे हैं तब से लगातार रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं. उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले कप्तान का रिकार्ड अपने नाम किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है खास रिकॉर्ड
विराट कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 वनडे खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 35 पारियों में 8 शतक लगाए हैं. उसमें से भी पांच शतक उन्होंने भारत में ही लगाए हैं. यह उनकी किसी भी टीम के खिलाफ भारत में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड है. वे वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 5 शतक लगा चुके हैं.  वैसे उन्होंने सबसे ज्यादा 9 शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की टीम एक साल में ही भारत के वनडे दौरे पर आ रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम इंडिया ने उसके बाद पिछले साल जून-जुलाई में हुए आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. उसके बाद अब दोनों टीमें वनडे मुकाबले में आमना सामना कर रही हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here