IND vs AUS: पहला वनडे वानखेड़े में कुछ ही देर में, विराट उतार सकते हैं यह टीम

0
11

मुंबई: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करने के लिए तैयार है.  करीब साल भर बात मेहमान टीम भारत का दौरा कर रही है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछली हार को भुला कर सीरीज का आगाज जीत से करना चाहते है. इसके लिए वे अपनी बेस्ट टीम को उतारने के मूड में हैं. 

इस बार खेलते दिख सकते हैं ये तीन खिलाड़ी
मुंबई वनडे से पहले विराट ने संकेत दिया था कि वानखेड़े में रोहित, केएल राहुल और शिखर धवन तीनों को ही खिलाया जा सकता है. विराट ने कहा था कि इसके लिए वे अपना बल्लेबाजी क्रम बदलने को तैयार है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: मुंबई वनडे में विराट के पास मौका, कर सकते हैं इस महान बल्लेबाज की बराबरी

मध्यक्रम के लिए है चुनौती 
विराट कोहली इस मैच में मध्यक्रम की कमान संभाल सकते हैं. उन्हें श्रेयस अय्यर का साथ मिल सकता है.   विराट का ध्यान इस बात पर जरूर होगा कि अगर शुरुआती विकेट गिरे तो टीम कैसे संभलेगी. उसके बाद पंत  और शिवम दुबे की भी टीम इंडिया के मजबूत देने के लिए मौजूद रहने की संभावना है.

ऑलराउंडर कौन
वैसे तो  टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या एक स्थापित ऑलराउंडर माने जाते हैं, लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में टीम के पास शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा के रूप में दो विकल्प हैं.  जहां शिवम दुबे ने श्रीलंका के खिलाफ प्रभावित किया है तो वहीं विराट को जडेजा ने भी अब तक निराश नहीं किया है. उनका अनुभव शिवम पर भारी पड़ सकता है. 

गेंदबाजी में यह चुनाव कर सकते हैं विराट
गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हैं. ये दोनों कितने खतरनाक हैं यह ऑस्ट्रेलिया भी जानती है. नवदीप सैनी को भी मौका मिला है और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं. स्पिन में कोहली कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ जाना पसंद कर सकते हैं. 

टीम इंडिया (संभावित प्लेइंग इलेवन) : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर,  रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here