ENGvsNZ: बेन स्टोक्स की शानदार पारी के बाद सैम करेन का कहर, न्यूजीलैंड मुश्किल में

0
34

बे ओवल (माउंट माउंगानुई): इंग्लैंड के साथ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) मुश्किल में दिखाई पड़ रहा है. इंग्लैंड (England) ने अपनी पहली में 353 रन बनाए हैं. इसके जवाब में मेजबान टीम ने स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में 144 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं. कीवी टीम पहली पारी की तुलना में 209 रन पीछे है और उसके अब सिर्फ छह विकेट बाकी हैं. 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है. जब पहले दिन का खेल खत्म हुआ तब न्यूजीलैंड के हैनरी निकोल्स 26 और बीजे वॉटलिंग 6 रन पर नाबाद लौटे. कीवी टीम ने जीत रावल (19), टॉम लैथम (8), कप्तान केन विलियम्सन (51) और रॉस टेलर (25) के विकेट गंवाए हैं. इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन ने दो विकेट लिए हैं. जैक लीच और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली है. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: कप्तान कोहली बने सबसे तेज 5 हजारी, पोंटिंग-लॉयड का रिकॉर्ड तोड़ा

इससे पहले, इंग्लैंड ने शुक्रवार को चार विकेट पर 241 रन से आगे खेलना शुरू किया. गुरुवार को 67 रन पर नाबाद रहने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 91 रन की पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत ही इंग्लैंड पहली पारी में 353 रन बना सका. इंग्लैंड की ओर से रोरी बर्न्‍स ने 52, डोमिनिक सिब्ले ने 22, जोए डेनली ने 74, ओली पोप ने 29 और जोस बटलर ने 43 रनों की पारी खेली. सिब्ले का यह डेब्यू टेस्ट मैच है. 

इंग्लैंड के जैक लीच 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैड की ओर से टिम साउदी ने चार विकेट लिए. कॉलिन डि ग्रैंडहोम को दो तथा नील वेगनर को तीन सफलता मिली. एक विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में गया. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here