BOX OFFICE पर ‘मिशन मंगल’ की बंपर शुरुआत, पहले ही दिन बटोर लिए इतने करोड़

0
60

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिगग्ज अभिनेता अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मिशन मंगल’ 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. ‘मिशन मंगल’ ने अपने ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है. जी हां, इस फिल्म ने पहले ही दिन जबरदस्त कमाई की है. जगन शक्ति द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, नित्या मेनन, संजय कपूर और जीशान अयूब भी अहम भूमिकाओं में हैं. इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी देश की अंतरिक्ष यात्रा की सफलता को इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है.

यहां पढ़ें फिल्म का रिव्यू

FILM REVIEW: लोगों के लिए स्वतंत्रता दिवस का तोहफा है 'मिशन मंगल'

पहले दिन ही 29.16 करोड़ की कमाई
स्वतंत्रता दिवस के दिन अक्षय कुमार की इस फिल्म को दर्शकों द्वारा भरपूर प्यार मिला है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार ‘मिशन मंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ही 29.16 करोड़ की कमाई की है, जिसे एक बंपर शुरुआत कहा जा सकता है. फिल्म में अक्षय कुमार इसरो के साइंटिस्ट और मिशन डायरेक्टर ‘राकेश धवन’, विद्या बालन इसरो की ही साइंटिस्ट और प्रॉजेक्ट डायरेक्टर ‘तारा शिंदे’, सोनाक्षी सिन्हा ‘ऐका गांधी’, तापसी पन्नू ‘कृतिका अग्रवाल’, नित्या मेनन ‘वर्षा पिल्ले’, शरमन जोशी ‘परमेश्वर नायडू’ और अनंत अय्यर ‘एचजी दत्तात्रेय’ की भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट पर आधारित है, जब 24 सितंबर 2014 को इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन) की कई महिला साइंटिस्टों ने मंगल गृह की कक्षा में सैटलाइट लॉन्च किया था. 

फिल्म की कहानी साल 2010 से शुरू होती जब तारा के साथ मिलकर राकेश एक जीएसएलवी सी-39 नामक मिशन के अंतर्गत एक रॉकेट लॉन्च करता है, लेकिन इसमें उसे सफलता नहीं नहीं मिलती और दुर्भाग्य से राकेश का यह मिशन फैल हो जाता है. इसके बाद राकेश को इसके बाद राकेश को मार्स प्रॉजेक्ट वाले विभाग में भेज दिया जाता है. यहां एक बार फिर तारा के दिमाग में मिशन मंगल का आइडिया आता है. इस आइडिया को लेकर तारा और राकेश इसरो के हेड से मिलते हैं और उन्हें इस मिशन की पूरी बात बताते हैं, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है बजट का. फिर भी राकेश की जिद और कमिटमेंट के आगे इसरो के हेड विक्रम गोखले उसे ऐका गांधी, कृतिका अग्रवाल, वर्षा पिल्ले, परमेश्वर नायडू और एचजी दत्तात्रेय जैसे नौसिखिए साइंटिस्टों की टीम देते हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here