Badminton: थाईलैंड ओपन में सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार, पुरुष टीम क्वार्टर-फ़ाइनल में

0
107

बैंकॉक: भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल जारी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट थाईलैंड ओपन से बाहर हो गई हैं. सायना को गुरुवार को महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में  जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. सयाका ताकाहाशी वर्ल्ड रैंकिंग में 18वें पायदान पर हैं. ताकाहाशी ने 48 मिनट तक चले मुकाबले में सायना को  16-21 21-11 21-14 से हराया. इससे पहले सायना का ताकाहाशी के खिलाफ 4-0 का रिकॉर्ड था, लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

पहला गेम जीतने के बावजूद हारी सायना
भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल ने पहला गेम आसानी से 21-16 से जीत लिया था. लेकिन अगले दो गेम में ताकाहाशी ने मजबूत वापसी कर 21-11 और 21-14 से दोनों सेट जीते. सायना लंबे अंर्तराल के बाद चोट से वापसी कर रही थी. जो उनके खेल में नजर भी आ रहा था. ताकाहाशी ने पहले सेट को हारने के बाद सायना की इस कमजोरी को पकड़ लिया. दूसरे सेट की शुरुआत से ही  ताकाहाशी ने आसानी से ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया, जिस तक पहुंचने के लिए सायना को संघर्ष का सामना करना पड़ा.

पुरुष टीम ने हासिल की जीत
पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अगले दौर में पहुंच गए हैं. भारतीय जोड़ी ने छठी रैंकिंग वाले इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मोहम्मद रियान अरदियांतो की जोड़ी को 39 मिनट में 21-17, 21-19 से हरा दिया. क्वार्टर फ़ाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशिया के अलफियान इको परासेतया और मार्शिला गिचा इस्लामी की जोड़ी से होगा. पिछले हफ्ते जापान ओपन में क्वार्टर फ़ाइनल खेलने के बाद सात्विक-चिराग के लिए यह दूसरा सीधा क्वार्टर-फ़ाइनल मैच है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here