Aarogya Setu में कई यूज़र्स नहीं कर पा रह थे लॉग-इन, सर्विस फिर से शुरू

0
13

सरकार द्वारा लॉन्च की गई COVID-19 ट्रेसिंग ऐप Arogya Setu ने यूज़र्स द्वारा कल रात लॉगिन में आई समस्या की रिपोर्ट करने के बाद सेवा को फिर से शुरू कर दिया है। यह स्पष्ट किए बिना कि तकनीकी खराबी के पीछे क्या कारण था, आरोग्य सेतु ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस खबर की घोषणा की। ट्वीट में लिखा गया (अनुवादित) “सेतु वापस आ गया है।” मंगलवार देर शाम को, ट्विटर पर यूज़र्स ने बताया कि सही ओटीपी डालने के बावजूद, ऐप लॉगिन करने में ‘ऐरर’ दिखा रहा था। इससे कुछ एयरलाइन यात्रियों और अन्य यात्रियों में घबराहट फैल गई क्योंकि सरकार ने यात्रा से पहले उनके लिए आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य किया हुआ है।

यूज़र्स द्वारा मंगलवार शाम को लॉगिन में समस्या को रिपोर्ट करने के बाद, Aarogya Setu ने समस्या को स्वीकार करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

आरोग्य सेतु टीम ने लिखा, (अनुवादित) “कुछ यूज़र्स ने आरोग्य सेतु पर लॉगिन समस्याओं की सूचना दी है। हमारी तकनीकी टीमें इसपर काम कर रही हैं। हम जल्द ही वापस आएंगे।”
 

कुछ घंटों बाद, यह घोषणा की गई कि समस्या को ठीक कर दिया गया है। हालांकि, तकनीकी समस्या के कारण को संबोधित नहीं किया गया था।
 
ट्विटर पर यूज़र्स की रिपोर्ट के अनुसार, Aarogya Setu के साथ समस्याएं लगभग रात 9:30 बजे शुरू हुई और आधी रात तक जारी रहीं।

बताते चलें कि Google Play पर आरोग्य सेतु को 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐप ने हाल ही में KaiOS पर चलने वाले Jio Phone मॉडल पर तीन करोड़ से अधिक डाउनलोड्स का आंकड़ा पार किया है।

देश में COVID-19 के प्रसार को सीमित करने के लिए अप्रैल में इस ऐप को पेश किया गया था। यह ऐप फोन में ब्लूटूथ और लोकेशन का इस्तेमाल कर लोगों का कोविड संक्रमित लोगों से कॉन्टेक्ट को ट्रेस करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here