65 की उम्र में भी न्यू कमर एक्ट्रेस से यंग दिखती हैं रेखा, जानिए क्या है डाइट प्लान

0
14

नई दिल्ली: कहते हैं कि पुराने युग में एक फूल हुआ करता था जिसे खाकर कोई भी चिरयौवन हो जाता था, लोगों को लगता है कि 65 साल की बॉलीवुड अदाकारा रेखा (Rekha) भी शायद उसी फूल का राज जान चुकी हैं. लेकिन ऐसा नहीं है दरअसल रेखा (Rekha) की डाइट उनका ब्यूटी मैजिक है, जो उन्हें आज इस उम्र में भी न्यूकमर्स से भी यंग दिखाती है. आज रेखा (Rekha) का 64 वां जन्मदिन है आइए इस मौके पर जानते हैं उनका मैजिकल डाइट प्लान…

दिन भर पीती हैं पानी 
रेखा की खूबसूरती का बड़ा राज है उनका दिन भर में वो 10-12 ग्लास पानी पीना. क्योंकि पानी हमारे शरीर के अंदर से सारे टॉक्सिंस और गंदगी को निकाल देता है. पानी ज्यादा पीने से स्किन चमकदार बनती है. इसलिए रेखा के ग्लोइंग फेस का यही राज है. 

तेल को किया अवॉइड
ज्यादा पानी पीने के साथ रेखा तेल को अवॉइड करती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में इस टाइट पर बात करते हुए रेखा ने बताया था, कि वह ज्यादातर ताजी सब्जियां, दही और सलाद को अपने खाने में शामिल रखती हैं. रेखा ने ये भी बताया था कि वो चावल नहीं खाती हैं, लेकिन रोटी जरूर खाती हैं. 

पूरी नींद है एंटीएजिंग
रेखा अपनी डाइट के साथ एक और काम पर ध्यान देती हैं. वह हमेशा अपनी पूरी नींद लेती हैं, क्योंकि हर दिन पूरी नींद लेने वाले इंसान को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां कम होती हैं. इसलिए रेखा के इंटरव्यू के अनुसार वह रोज कम से कम 6-7 घंटे सोती हैं.

रेखा : नहीं बन सकीं, जो बनना चाहती थी

अगर आप भी अगर सुपरस्टार रेखा की तरह 65 साल की उम्र तक यंग और एनर्जेटिक रहना चाहते हैं तो आज से ही इन टिप्स को फॉलो करना शुरु कर दीजिए. बाकी खूबसूरत, हसीन और जहीन सुपरस्टार रेखा के लिए हम उनके जन्मदिन पर यही कहेंगे कि आप हमेशा ऐसी फिट और हिट रहिए.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here