370 हटने से दो लोगों को दर्द हुआ, एक पाकिस्तान और दूसरा राहुल गांधी: योगी आदित्यनाथ

0
6

हिसार/आदमपुर मंडी: हिसार के आदमपुर मंडी में बीजेपी के स्टार प्रचारक एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. हरियाणा की हॉट सीट मानी जाने वाली आदमपुर सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजन लाल के परिवार का दबदबा माना जाता है. बीजेपी ने यहां से टिक-टॉक स्टार एवं अभिनेत्री सोनाली फोगाट को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने पूर्व सीएम भजन लाल के बेटे और वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई पर दांव खेला है. हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, ऐसे में बीजेपी ने अपने स्टॉर प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है. योगी आदित्यनाथ को हरियाणा में बीजेपी ने अपना स्टॉर प्रचारक बनाया हुआ है.

बीजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट के लिए हुई रैली में राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, पूर्व मंत्री सम्पत सिंह भी मौजूद थे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने 370 के मुद्दे को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाने साधे. योगी आदित्यनाथ ने आदमपुर मंडी से कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई का नाम लिए बिना 50 सालों से परिवारवाद की संरचना में फंसे आदमपुर को इस बार बीजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाकर निजात दिलाने का भी आह्वान किया. अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ के नारे को साकार किया, 1952 में धारा 370 को संविधान में जोड़ा गया. इस धारा का श्यामा प्रसाद मुखर्जी, डॉ भीम राव अम्बेडकर और सरदार पटेल ने विरोध किया था. 70 साल से इसे हटाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. लेकिन पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में इसे हटाने का साहसिक निर्णय लिया. गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी ने आतंकवाद के ताबूत पर कील ठोंकी है. जम्मू-कश्मीर को विकास के साथ जोड़ने का कार्य अब शुरू हुआ है.

योगी ने हरियाणा का किया गुणगान, राहुल को घेरा
योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना में शामिल होने वाले हरियाणा के वीरों की खूब प्रशंसा की. उन्होंने हरियाणा की धरती का एयरस्ट्राइक में दिए गए सहयोग का भी गुणगान किया. योगी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहे हैं. धारा 370 हटाने से दो लोगों को परेशानी हुई, एक राहुल गांधी और दूसरा पाकिस्तान. योगी ने उपस्थित जनसूमह से सवाल किए कि क्या देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले की कांग्रेस पार्टी को वोट दोगे? वहीं हरियाणा के पुराने दौर पर भी योगी खूब बोले, उन्होंने कहा कि हरियाणा में लिंगानुपात चिंतनीय विषय था, लेकिन मोदी के प्रयास से हरियाणा के मनोहर लाल ने इस समस्या का भी समाधान करवाया. बीजेपी की आदमपुर सीट से प्रत्याशी सोनाली फोगाट के बारे में योगी ने कहा कि आदमपुर ने 50 वर्षों से मर्दो को देख लिया, अब सोनाली वीरांगना को भी आजमा लीजिए. बीजेपी के प्रत्याशी को जिताने से विकास की बयार इस एरिया में आएगी. उन्होंने सोनाली फोगाट के कला क्षेत्र में दिए गए योगदान की प्रशंसा की.

देखें लाइव टीवी

विपक्ष पर योगी का निशाना
विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों ने केवल घोटाला किया, उनकी राजनीति में कोई जगह नहीं होनी चाहिए. आपका विधायक अगर लंदन में रहेगा तो लोकल लेवल पर विकास कैसे होगा? सरकार की योजनाओं का फायदा योग्य विधायक ही पहुंचा सकता है. हरियाणा में बिना किसी सिफारिश के नौकरी युवाओं को अब मिली. जबकि पहले पैसा भी देना पड़ता था और ठगी भी होती थी.

टिक-टॉक स्टार बोलीं, आदमपुर को बर्बाद मत होने दो
कार्यक्रम के दौरान टिक-टॉक स्टार एवं अभिनेत्री बीजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट ने भी संबोधन दिया. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी से गुंडाराज खत्म किया. हरियाणा में पिछली सरकारों ने हर काम में बेईमानी की और भ्रष्टाचार दिया. लेकिन हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने राज करने की नीति बदली, ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ हर हरियाणवी को साथ जोड़ दिया. हरियाणा में चुनावी माहौल ऐसा है कि 75 पार नहीं, बल्कि अब 90 की 90 सीटें बीजेपी के खाते में जाती नजर आ रही हैं. फोगाट ने कहा कि आदमपुर पिछले 50 साल से एक परिवार के चंगुल में है. यहां विकास नहीं हो रहा था. लेकिन मनोहर सरकार ने यहां 700 करोड़ दिए. यहां के विधायक की इतनी हैसियत नहीं थी कि वो फंड वाले 5 करोड़ भी लगा सकें. आदमपुर को बर्बाद ना होने दीजिए, इस बार बीजेपी को वोट दीजिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here