24 साल से PM मोदी को राखी बांध रही पाकिस्तानी बहन ने कहा- खुशनसीब हूं कि मैं भारत में रहती हूं

0
79

नई दिल्ली: पूरे देश में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया और तिरंगा फहराया. जिसके बाद उन्होंने हर बार की तरह बच्चों और महिलाओं से राखी बंधवाई. इसी बीच पीएम मोदी की राखी बहन कमर मोहसिन शेख ने सात लोक कल्याण मार्ग में जाकर उन्हें राखी बांधी और उनके स्वस्थ रहने की दुआ की. राखी बांधने के बाद उन्होंने अपने पति द्वारा तैयार एक पेंटिंग भी पीएम मोदी को तोहफे में दी.

कमर मोहसिन शेख पीएम मोदी को 24 साल से राखी बांधती है
कमर मोहसिन शेख पीएम मोदी को 24 साल से राखी बांधती है. मोहसिन शेख शादी के बाद पाकिस्तान से भारत आई थीं. जो गुजरात में रहती हैं. इस बार राखी में में वह पीएम मोदी के लिए खास पेंटिंग लेकर आई थी. इस पेंटिंग को उनके पति ने बनाया है. मोहसिन के पति एक पेंटर हैं. पाकिस्तान में रहने वाली मोहसिन की बहनें भी पीएम मोदी की फैन हैं.

पाकिस्तान के बहुत सारे लोग पीएम मोदी के मुरीद हैं
पाकिस्तान के बहुत सारे लोग पीएम मोदी के मुरीद हैं. कमर मोहसिन शेख अपने बारे में बताते हुए कहती हैं कि, अगर पाकिस्तान में रहती तो घर से बाहर नहीं निकल पाती. खुद को खुशनसीब समझती हूं कि भारत में रहती हूं. अपने 24 वर्षों की यादों को ताजा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी जब संघ में प्रचारक थे तब से मैं उन्हें जानती हूं. वो एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा लोगों का भला ही चाहते हैं. 

मोदी जी से लेती हैं सलाह
मोदी से बातचीत के पलों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पति मोहसिन शेख पेशे से पेंटर हैं. एक बहन होने के नाते मैं हमेशा मोदी जी से सलाह लेती हूं कि पेंटिंग का एग्जिबिशन कहां लगाएं. उन्होंने मेरे पति को मौजूदा टॉपिक्स पर पेंटिंग बनाने की भी सलाह दी. जिसके बाद मेरे पति ने गांधीजी से लेकर टेररिज्म पर पेंटिंग. उनके इन पेंटिंग की काफी तारीफ हुई थी.   

रिश्तों की अहमियत समझते हैं मोदी जी
उन्होंने कहा कि मोदी जी को रिश्ते निभाना आता है. एक बार मैं रक्षाबंधन पर उन्हें राखी बांधने नहीं जा सकी थी. कुछ दिनों बाद कहीं मुलाकात हुई तो उन्होंने पूछा कि बहन इस साल राखी बांधने क्यों नहीं आई. ये बात मेरे जहन में हमेशा रहेगी. 

पीएम मोदी के लिए मांगी दुआ
मैं यही दुआ करती हूं कि वह हमेशा स्वस्थ रहें और लोगों की भलाई के लिए ऐसे ही काम करते रहें. उन्होंने कहा कि उनसे मिलने के बाद एक अलग ही जोश आ जाता है. 

इनपुट: रूफी जैदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here