15 दिन पहले आतंकी संगठन हिजबुल से जुड़ा आतंकी शफी डार गिरफ्तार, परिवार लगा चुका था समर्पण की गुहार

    0
    9

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sun, 12 Jan 2020 11:37 PM IST

    ख़बर सुनें

    दक्षिणी कश्मीर अनंतनाग के कोकरनाग में रविवार की शाम सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी शहीद शफी डार को गिरफ्तार किया। बताते हैं कि वह 15 दिन पहले आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। पुलिस परिवार वालों की गुहार पर उसके समर्पण का लगातार प्रयास कर रही थी। 

    विज्ञापन

    उधर कुलगाम जिले के मीर बाजार इलाके से श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाइजैकिंग स्क्वॉड में तैनात डीएसपी देविंदर सिंह की हिजबुल कमांडर नवीद बाबू समेत दो आतंकियों के साथ पकड़े जाने के मामले में दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही। रविवार को घाटी में तैनात सुरक्षा एजेंसियां आईबी तथा रॉ के अधिकारियों ने भी पूछताछ की। डीएसपी समेत दोनों आतंकियों को शनिवार को पकड़ा गया था। 

    सुरक्षा एजेंसियां सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही हैं। गाड़ी मालिक की भी तलाश की जा रही है। इस बीच पूछताछ में आतंकियों से मिली जानकारी के आधार पर शोपियां में आतंकी ठिकाना ध्वस्त किया गया। यहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। 

    आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि यह एक जघन्य अपराध है। डीएसपी को आतंकी की तरह देखा जा रहा है और उससे सभी सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। विदेशी राजनयिकों के दौरे के दौरान एयरपोर्ट पर तैनाती से सुरक्षा में सेंध संबंधी सवाल के जवाब में कहा कि अधिकारी के किसी भी आतंकी घटना में शामिल होने की अब तक सूचना नहीं है। ऐसे में उसे ड्यूटी करने से कैसे रोका जा सकता है। 

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here