हांगकांग में प्रदर्शन के चलते अफरातफरी, उड़ानें रद्द, ट्रंप बोले- चीन भेज रहा अपने सैनिक

    0
    63

    ख़बर सुनें

    हांगकांग में लंबे समय से चल रहा प्रदर्शन अब विकराल रूप ले रहा है। जारी प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को हवाईअड्डे पर अफरातफरी मच गई, जिसके चलते सैंकड़ों उड़ाने रद्द कर दी गईं। काबू से बाहर होते प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने स्प्रे मिर्च का इस्तेमाल किया। वहीं उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि चीन अपने सैनिकों को हांगकांग की सीमा पर भेज रहा है।

    विज्ञापन

    बता दें कि किसी व्यक्ति को चीन को प्रत्यर्पित किये जाने संबंधी विधेयक को लेकर भड़के गुस्से के बाद हांगकांग के लाखों लोग सड़कों पर हैं। ब्रिटेन ने 1997 में हांगकांग को चीन को सौंपा था। अब इतने वर्ष बाद चीन शासन के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। दुनिया के सबसे व्यस्त हवाईअड्डों में से एक हांगकांग हवाईअड्डे पर दो दिन से जारी प्रदर्शनों ने मुश्किल स्थिति खड़ी कर दी है।
     
    जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात दंगा रोधी पुलिस का एक छोटा सा समूह एक एंबुलेंस में ले जाये जा रहे एक व्यक्ति की सुरक्षा में तैनात था, तभी करीब दो दर्जन अधिकारियों ने पाया कि उनके पुलिस वाहन को सैकड़ों पदर्शनकारियों ने रोक दिया है। उनका वाहन एक एंबुलेंस को सुरक्षा प्रदान कर रहा था। 

    इसके बाद, पुलिस अधिकारियों को रास्ता खाली कराने के लिए अपने वाहन से उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया और कम से कम दो लोगों को हिरासत में लिया। 

    इससे पहले दोपहर बाद काली टी शर्ट पहने हजारों प्रदर्शनकारियों ने यात्रियों को हवाईअड्डा परिसर में प्रवेश से रोकने के लिए जगह-जगह अवरोधक लगा दिए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और यात्रियों के बीच हाथापाई भी हुई।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here