स्वतंत्रता दिवस पर भारत और चीन की सेना के बीच सीमा कार्मिक बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा

    0
    14

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 16 Aug 2019 12:47 AM IST

    ख़बर सुनें

    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत और चीन के बीच चुशूल-मोल्दो और पूर्वी लद्दाख के डीबीओ-टीडब्ल्यूडी के पास स्थित भारतीय बीपीएम हट्स में औपचारिक सीमा कार्मिक बैठक (बीपीएम) आयोजित की गई। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ब्रिगेडियर एचएस गिल और कर्नल एसएस लांबा ने किया, जबकि श्री कर्नल यिन होंग चेन और लेफ्टिनेंट कर्नल लिमिंग जू ने क्रमशः चीनी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

    विज्ञापन

    दोनों प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के बाद औपचारिक संबोधन किया। जिसमें अभिवादन और वोट ऑफ थैंक्स का आदान-प्रदान शामिल था और सीमा पर कार्यात्मक स्तर पर संबंधों को बनाए रखने और सुधारने की इच्छा जताई। 

    इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें भारतीय संस्कृति और पारंपरिक भव्यता का प्रदर्शन किया गया। दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों ने एक स्वतंत्र, सौहार्दपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत की। उन्होंने दोपहर का भोजन साथ किया। 

    प्रतिनिधिमंडलों ने मौजूदा सौहार्दपूर्ण संबंधों को बढ़ाने और एलएसी के साथ शांति बनाए रखने के प्रति मित्रता और प्रतिबद्धता की भावना के बीच भागीदारी की। एलएसी के साथ शांति बनी रहे, इसके लिए दोनों पक्षों ने दोनों देशों की सरकारों के बीच हस्ताक्षरित संधियों और समझौतों को बनाए रखने की जरुरत जताई। 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here