सेना के अधिकारी ने कहा, ‘PoK के आतंकी कैंपों में ट्रनिंग ले रहे हैं 500 आतंकी’

0
12

श्रीगनर: लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह( GOC-in-C, नॉर्दन कमांड) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी कैंप (Terrorist camp) अब भी चल रहे हैं और टेरर  इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है जो घुसपैठियों की मदद करता है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के पास हथियारों की कमी हो गई है जिसकी वजह से वे पुलिस स्टेशनों पर हमला कर पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश कर रहे हैं. 

सेना के अधिकारी ने कहा कि पीओके में पाकिस्तान आतंकी कैंप चला रहा है. हमारे इनपुट्स के मुताबिक करीब 500 आतंकवादी इन कैंपों में ट्रेनिंग ले रहे हैं. जहां तक घाटी की बात है तो यहां भी 200 से 300 आतंकी सक्रिय है.  

रनबीर सिंह ने कहा, हमने एलओसी और बॉर्डर के आसपास पूरा दबाव बनाया हुआ है जिसकी वजह से  कश्मीर में आतंकवादी हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं, यही वजह है कि वे पुलिस स्टेशनों पर हमला कर पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश कर रही है . 

सेना के अधिकारी ने कहा कि, जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है. विरोध प्रदर्शनों में भी कमी आई है. आतंकी गतिविधियों में भी कमी आई. कुल मिलाकर हालात बेहतर हो रहे हैं.  सेना के अधिकारी ने कहा,’हमारे पास पर घुसपैठ को रोकने का पूरा तंत्र मौजूद है और अगर फिर भी कोई घुसपैठ कर जाता है तो सेना के पास एंटी टेरर ग्रिड है जो घुसपैठियों से निपटने में सक्षम है.’ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here