वर्ष 2000 में बाल ठाकरे की गिरफ्तारी पर माफी मांगें अजित पवार: संजय राउत

    0
    4

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Updated Sat, 12 Oct 2019 07:44 PM IST

    ख़बर सुनें

    एनसीपी नेता अजित पवार के वर्ष 2000 में बाल ठाकरे की गिरफ्तारी को गलती बताने के अगले दिन शिवसेना सांसद संजय राउत ने उन पर हमला बोला है। राउत ने शनिवार को कहा कि अगर पवार मानते हैं कि उनसे गलती हुई तो वह इसके लिए माफी मांगे। 

    विज्ञापन

    संजय ने ट्विटर पर लिखा, “आपको इतने साल लगे यह समझने में कि बाला साहेब ठाकरे को गिरफ्तार करना गलती थी। आपके आंसू सच्चे हैं तो इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।”

    इससे पहले पवार ने शुक्रवार को कहा था कि कुछ एनसीपी नेताओं ने साल 2000 में बाला साहेब ठाकरे को गिरफ्तार करने की मांग की थी, हालांकि उनके साथ कई नेताओं ने इसका विरोध किया था लेकिन फिर भी पार्टी को यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने कहा, यह एक गलती थी।

    बाला साहेब को कांग्रेस एनसीपी सरकार में शिवसेना मुखपत्र सामना के जरिए सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

    हाल ही में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी पिता बाला साहेब ठाकरे की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि महाराष्ट्र बदले और प्रतिशोध की राजनीति का समर्थन नहीं करता है। उन्होंने कहा, मेरे पिता को भ्रष्टाचार या किसी अनियमितता के लिए नहीं बल्कि 1992-93 के दंगों में हिंदुओं को बचाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here