यूपी: स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के समय विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक ने की हर्ष फायरिंग, मुकदमा दर्ज

    0
    52

    यूपी डेस्क, अमर उजाला, गोरखपुर/ रुधौली Updated Thu, 15 Aug 2019 09:23 PM IST

    झंडारोहण के बाद विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक द्वारा हर्ष फायरिंग – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    रुधौली थाना क्षेत्र के हनुमानगंज बाजार में स्थित एक विद्यालय में झंडारोहण के बाद जोश में आकर विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक द्वारा हर्ष फायरिंग किया गया, लेकिन ऐसा करना उनको महंगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक को थाने ले आई और समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने के बाद हिदायत नामा देकर छोड़ दिया गया।

    विज्ञापन

    बता दें कि गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर थाना क्षेत्र के हनुमानगंज बाजार में स्थित मोहम्मद रशीद इंटर कॉलेज में सुबह लगभग नौ बजे झंडारोहण के समय पहले विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद राशिद द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ताक पर रखते हुए अपने रिवाल्वर से हर्ष फायरिंग की गई यह देख विद्यालय के अध्यापक लालचंद भी जोश में आ गए और उन्होंने भी राइफल से हवाई फायर किया।

    गोलियों की तड़तड़ाहट से विद्यालय समेत पूरा बाजार गूंज उठा और लोग दहशत में आ गए। सिर्फ इतना ही नहीं इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया, जिसके बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव द्वारा घटना से संबंधित विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक को शस्त्र समेत थाने लाया गया।

    पूछताछ के दौरान विद्यालय प्रबंधक ने फायरिंग को रिहर्सल बताया। जिसके बाद पुलिस ने विद्यालय प्रबंधक व अध्यापक के विरुद्ध धारा 30 आर्म्स एक्ट एवं धारा 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर हिदायतनामा दाखिल कर छोड़ दिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया के अनुसार मुकदमा पंजीकृत किया जा चुका है, जांच के बाद उचित एवं आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here