यूपीः नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट हुए जम्मू कश्मीर के 20 खूंखार आतंकी, बढ़ाई गई कारगार की सुरक्षा

    0
    70

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज Updated Sun, 11 Aug 2019 07:15 PM IST

    ख़बर सुनें

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां के 20 खूंखार आतंकियों को गोपनीय तरीके से रविवार को केंद्रीय कारागार नैनी में शिफ्ट किया गया। सीआरपीएफ जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम की सुरक्षा में सभी आतंकियों को जम्मू से विशेष फ्लाइट से यहां बम्हरौली एयरपोर्ट पर लाया गया। 

    विज्ञापन

    वहां से स्थानीय पुलिस की खास सुरक्षा व्यवस्था में तीन वैन से उनको सेंट्रल जेल लाया गया। आतंकियों के आने के बाद केंद्रीय कारागार, नैनी की भीतर व बाहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

    इसे भी पढ़ेंः दुनिया की कोई ताकत राममंदिर बनाने से नहीं रोक सकती: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद    
     
    रविवार को दोपहर में केंद्रीय कारागार नैनी में एकाएक पुलिस की दर्जन भर गाड़ियां सायरन बजाते हुए जेल में दाखिल हुईं तो वहां लाइन में खड़े मुलाकाती और जेल कर्मी सहम गए। पुलिस वालों ने लाइन में लगे मुलाकातियों को तत्काल मुख्य गेट से बाहर कर दिया। जेल के गेट बंद करा दिए गए। 

    उसके करीब आधे घंटे बाद तीन प्रिजन (बंदी) वैन और एक दर्जन से ज्यादा पुलिस एवं पीएसी की गाड़ियां जेल में दाखिल हुईं। इनमें एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी, एसपी प्रोटोकाल समेत एक दर्जन से ज्यादा थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। 

    इसे भी पढ़ेंः आतंकवाद और अलगाववाद का पीएम ने कर दिया अंतः केशव

    इसके बाद जम्मू-कश्मीर से लाए गए करीब 20 आतंकियों को हथकड़ी लगाकर डिप्टी एसपी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर पुलिस व सीआरपीएफ के जवान पहुंचे। सभी को बड़े गोपनीय ढंग से जेल में दाखिल किया गया। 

    जेल के अंदर सभी को स्पेशल सेल में ले जाया गया, जहां एक डिप्टी जेलर को उनकी निगरानी में लगाया गया है। यहां लाए गए सभी आतंकी खूंखार और देशद्रोही गतिविधियों में संलिप्त बताए गए हैं। जेल के बाहर पीएसी की एक कंपनी व पुलिस के आठ दरोगाओं की तैनाती गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here