मैच से पहले पंत ने कहा, ‘टीम को जिताना है मेरा फोकस, ना की बड़े रन बनाना’

0
60

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  सकारात्मक क्रिकेट खेलकर टीम को मैच जीताना चाहते हैं. विश्व कप में मौका मिलने के बाद से पंत भारत के लिए वनडे में नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इस अवसर का कुछ खास फायदा नहीं उठाया है. दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer)  ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों की दमदार पारी खेली थी.

क्रिकेटर के रूप में लगातार बेहतर होना चाहता हूं: पंत
पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले कहा, ‘ मैं व्यक्तिगत रूप से बड़े रन बनान चाहूंगा, लेकिन मैदान पर मैं ये नहीं सोचता. बस सकारात्मक क्रिकेट खेलकर टीम को मैच जीताना चाहता हूं. मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है और मैं एक क्रिकेटर के रूप में लगातार बेहतर होना चाहता हूं.’ पहले वनडे मैच के धुलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में दमदार प्रदर्शन किया और डकवर्थ-लुइस नियम के तहत 59 रन से जीत दर्ज की. 

ड्रेसिंग रूम में सब शांत हैं: पंत
ड्रेसिंग रूम में माहौल के बारे में पंत ने कहा, “ड्रेसिंग रूम में सभी शांत हैं. हम सिर्फ मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. हम अखिरी मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहते हैं. हम मध्यक्रम के साथ प्रयोग नहीं कर रहे. हम बस टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं. हर खिलाड़ी अपने स्थान को लेकर आत्मविश्वास से भरा हुआ है क्योंकि टीम प्रबंधन उसे समर्थन दे रहा है.” भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ आज (बुधवार) को तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला है.

आखिरी वनडे में जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा भारत
भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से मात दी थी. क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर भारत वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here