महाबलीपुरम के बीच पर फैला था प्‍लास्टिक का कचरा, पीएम मोदी ने खुद की सफाई, देखें VIDEO

0
7

नई दिल्‍ली : चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के दो दिवसीय भारत (India) दौरे के लिए उनसे मुलाकात-वार्ता के लिए महाबलीपुरम (ममल्‍लापुरम) (Mahabalipuram) में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार सुबह महाबलीपुरम के बीच पर पहुंचे. यहां समुद्र तट पर प्‍लास्टिक (Plastic) का कचरा फैला देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे साफ करने का बीड़ा उठाया और उन्‍होंने खुद प्‍लास्टिक के इस कूड़े को उठाकर बीच को साफ किया. इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्‍वच्‍छता और सिंगल यूज प्‍लास्टिक को लेकर देशभर में चलाई गई अपनी मुहिम को बल दिया.

बिरयानी से लेकर मालाबार लॉबस्टर, मोदी-जिनपिंग के डिनर में थे इतने लजीज व्यंजन

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बाकायदा इसका वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी समुद्र तट पर फैले हुए प्‍लास्टिक की खाली बोतलों और अन्‍य कचरे को एकत्र करते दिखे. उन्‍होंने करीब आधे घंटे तक बीच पर सफाई अभियान चलाया. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में बताया कि इस कचरे को उठाने के बाद उन्‍होंने इसे होटल स्‍टाफ जयराज को सौंप दिया. पीएम नरेंद्र मोदीने स्‍वच्‍छता का संदेश देते हुए कहा कि हम यह सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ-सुथरे रहें. आइए हम यह भी सुनिश्चित करें कि हम फिट और स्वस्थ रहें.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा स्‍वच्‍छता अभियान को लेकर ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किए गए वीडियो संदेश को महज 26 मिनट में ही 15 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक किया और करीब साढ़े पांच हजार कमेंट आए. सभी लोगों ने उनके इस कदम की जमकर सराहना की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here