भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना सकते हैं कुलदीप,चाहिए इतने विकेट

0
15

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में 100 विकेट का आंकड़ा छूने से चार कदम दूर हैं. कुलदीप यादव ने 53 वनडे मैच में 96 विकेट झटके हैं. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसर वनडे आज (बुधवार) को खेलना है. कुलदीप की कोशिश होगी कि वे इस मैच में ये मुकाम हासिल कर लें. कुलदीप यादव ने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे इंटरनेश्नल का डेब्यू किया था. 

कुलदीप बना सकते हैं इतिहास
कुलदीप यादव अगर अपने अगले 3 मैच में 4 विकेट हासिल कर लेते है तो वे भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. इस समय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के सबसे तेज 56 मैच में 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. कुलदीप की सफलता का कारण उनका मिडिल ओवर में विकेट लेने की क्षमता है. कुलदीप ने अपने करियर में 4 बार ‘फॉर विकेट हॉल’ और 1 बार ‘फाइव विकेट हॉल’ लिया है. कुलदीप और युजवेंद्र चहल ने पिछले 2 साल से भारत का स्पिन डिपार्टमेंट संभाला हुआ है. युजवेंद्र चहल के नाम वनडे क्रिकेट में 49 मैच में 84 विकेट हैं.

आखिरी वनडे में जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा भारत
भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से मात दी थी. क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर भारत वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वनडे सीरीज से पहले भारत ने टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी. पिछले साल टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसके भारत दौरे पर 5 वनडे मैचों की सीरीज में उसे 3-1 से मात दी थी इस सीरीज में एक मैच टाई भी हुआ था. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here