भाजपा से मिली है माकपा, त्रिपुरा दिया ही बंगाल के वोट भी उसकी झोली में डाल दिए : ममता

    0
    13

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Updated Sun, 13 Oct 2019 02:51 AM IST

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो) – फोटो : पीटीआई

    ख़बर सुनें

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने माकपा (मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी) पर भाजपा के साथ मिले होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि माकपा राज्य में भगवा पार्टी के उभार में सहायता कर रही है। तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के ताजा अंक में अपने एक लेख में उन्होंने कहा है कि त्रिपुरा में माकपा काडरों पर भाजपा के अत्याचार के बावजूद पार्टी चुप्पी साधे बैठी है।

    विज्ञापन

    ममता ने कहा कि भाजपा के अत्याचारों का विरोध करने की बजाय माकपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार की छवि धूमिल करने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिया है। माकपा ने न सिर्फ त्रिपुरा को तश्तरी में रख कर भाजपा को तोहफे में दे दिया, बल्कि अब उसने बंगाल में अपने वोट भी उसकी झोली में डाल दिए हैं। माकपा के वोटों की वजह से ही लोकसभा चुनावों में भाजपा को कामयाबी हासिल हुई है। 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि वे माकपा के रवैये से हैरत में हैं। त्रिपुरा भाजपा को सौंपने के बाद पार्टी के नेता व कार्यकर्ता हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। माकपा के बाहुबली अब भाजपा की सहायता कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि माकपा के वोटों से कुछ सीटें जीत कर भाजपा बंगाल में आतंक फैलाना चाहती है।

    जबकि माकपा महज दिखावे के लिए भाजपा का विरोध कर रही है। अगर वामपंथी दल भाजपा की बढ़त रोकने के मुद्दे पर गंभीर होते तो उनकी (ममता की) सरकार के खिलाफ आंदोलन की बजाय वे त्रिपुरा के मुद्दे पर सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे होते।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    भाजपा ने कार्यकर्ताओं की हत्याओं के विरोध में दिया धरना

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here