बोधगया-पटना बम धमाकों का आरोपी सिमी कार्यकर्ता हैदराबाद से गिरफ्तार, छह साल से था फरार

    0
    6

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रायपुर Updated Sun, 13 Oct 2019 03:30 AM IST

    प्रतीकात्मक तस्वीर – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी सिमी के कथित कार्यकर्ता को एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। बोधगया और पटना बम धमाकों के आरोपी इस कार्यकर्ता को पुलिस रायपुर लाई है। रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने शनिवार को बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली को शुक्रवार को हैदराबाद विमानतल से गिरफ्तार किया गया।

    विज्ञापन

    शेख ने बताया, एटीएस को जानकारी मिली थी कि अजहर सऊदी अरब से हैदराबाद पहुंच रहा है। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। 2013 में हुए बिहार के बोधगया और पटना बम विस्फोट मामले में शामिल होने का आरोपी अजहर छह वर्ष से फरार था।

    दिसंबर 2013 में रायपुर पुलिस ने सिमी का स्लीपर सेल ध्वस्त करते हुए उसके मुखिया उमेर सिद्दिकी सहित 16 अन्य गुर्गों को गिरफ्तार किया था। इन पर बोधगया और पटना में विस्फोट में शामिल होने का आरोप है। सिमी के कार्यकर्ताओं को पनाह देने तथा आतंकी घटनाओं में शामिल होने का आरोपी अजहर इस दौरान फरार हो गया था।

    पुलिस के मुताबिक अजहर जाली पासपोर्ट के सहारे सऊदी अरब गया और वहां सुपर मार्केट में सहयोगी तथा वाहन चालक के रूप में काम कर रहा था। पुलिस को सूचना मिलने के बाद से उस पर नजर रखी जा रही थी। पुलिस ने अजहर से दो ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट बोर्डिंग पास और वोटर आईडी बरामद की है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here