प्रियंका गांधी बोलीं, ‘पहलू खान की हत्‍या जघन्‍य अपराध, कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला’

0
18

नई दिल्‍ली : दो साल पहले राजस्‍थान में गो तस्‍करी के शक में हुई पहलू खान की हत्‍या के मामले में कोर्ट ने सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है. इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को ट्वीट किया. उन्‍होंने कहा कि पहलू खान की हत्‍या के मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला है. उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए. भीड़ द्वारा हत्‍या करना एक जघन्‍य अपराध है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राजस्‍थान सरकार की ओर से भीड़ द्वारा हत्‍या करने के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है. आशा है कि पहलू खान मामले में न्‍याय दिलाकर इसका अच्‍छा उदाहरण पेश किया जाएगा.

गो तस्करी मामले में हुई पहलू खान की हत्या पर कोर्ट ने बता दें कि 14 अगस्‍त को सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया. यह फैसला जस्टिस डॉ. सरिता स्वामी ने सुनाया. अलवर में करीब दो वर्ष पूर्व गो तस्करी के मामले में हुई पहलू खान की हत्या के बाद देश दुनिया में यह मामला सुर्ख़ियों में रहा. इस मामले में दो बाल अपराधियों सहित कुल 9 को आरोपी बनाया गया था. न्यायालय में अभियोजन पक्ष से 44 लोगों के बयान करवाए गए. तीन अन्य नाबालिग अपराधियों का मामला किशोर न्यायालय में चल रहा है. 

देखें LIVE TV

पुलिस ने कोर्ट में जो वीडियो पेश किया, उसे कोर्ट ने पुख्ता सबूत नहीं माना. कोर्ट ने विपिन यादव, रविंद्र कुमार, कालूराम, दयानंद, भीम राठी और योगेश को किया बरी किया. वकील हेमचंद्र शर्मा ने बताया कि अदालत ने संदेह का लाभ देते हुए सभी को बरी किया.

राजस्‍थान के अलवर के बहरोड़ में एक अप्रैल 2017 को हरियाणा के जयसिंहपुरा निवासी पहलू खान अपने बेटों और भतीजों के साथ दो गाड़ियों में जयपुर के हटवाड़ा से गायों को लेकर अपने गांव जा रहा था. रास्ते में बहरोड़ में भीड़ ने उन्हें रोककर गो तस्करी के शक में मारपीट की जिसमें पहलू खान गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here