पीएम मोदी ने बताया 5 साल का एजेंडा, देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का दावा

0
15

नई दिल्ली : 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. देश की जनता को संबोधित करते हुए पीएम ने सरकार के अगले पांच साल का एजेंडा पेश किया. साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की तरफ से दूसरे कार्यकाल में अब तक किए गए कामों का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने देश की 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी को बनाने की बात कही. इस मौके पर उन्होंने देशवासियों से स्वदेशी चीजें प्रयोग करने का भी आह्वान किया. इस दौरान उन्होंने रक्षा बंधन की भी शुभकामनाएं दी.

मुश्किल काम करने से ही देश आगे बढ़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाना मुश्किल काम लग सकता है, लेकिन अगर मुश्किल काम नहीं करेंगे तो देश आगे कैसे बढ़ेगा. 70 साल में देश 2 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बना. 5 साल में देश 2 से 3 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बन गया. पीएम ने हर घर के लिए जल जीवन मिशन की घोषणा की. इस योजना के तहत सरकार हर घर में पानी पहुंचाएगी. इस योजना में 3.5 लाख करोड़ का खर्च आएगा.

पीएम मोदी ने आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ खर्च करने के अलावा तीनों सेनाओं का एक प्रमुख बनाने की भी घोषणा की. पीएम ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि सरकार जल्द ही तीनों रक्षा सेवाओं का नेतृत्व करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद का सृजन करेगी. उन्‍होंने कहा कि पूरी सैन्‍य शक्ति को एकसाथ मिलकर चलना होगा. सीडीएस के तहत पूरी सैन्‍य शक्ति एकसाथ काम करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here