पाकिस्तान ने राजोरी के नौशेरा सेक्टर में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

    0
    7

    ख़बर सुनें

    पाकिस्तानी ने शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलाबारी व मोर्टार शेलिंग की। इस गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया है। जिसने देर शाम इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है और आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है।

    विज्ञापन

    सेना के प्रवक्ता ले. कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में सुबह 5:50 बजे से 7:30 बजे तक गोलाबारी की। इस दौरान एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे तत्काल इलाज के लिए कमांड अस्पताल उधमपुर में भर्ती कराया गया। शुक्रवार शाम इलाज के दौरान जवान सुभाष थापा (25) ने दम तोड़ दिया। वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले की सिलीगुड़ी तहसील के रहने वाले थे। भारतीय सेना में वह बीते आठ साल से अपनी सेवाएं दे रहे थे।   
     
    इससे पहले गुरुवार दोपहर पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करने के साथ ही करीब साढ़े तीन बजे गुलपुर और किरनी सेक्टर में किया संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

    इससे पहले पाकिस्तान ने एलओसी और आईबी पर रविवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था। पुंछ जिले के दिगवार, करमाड़ा और राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। सेना ने करारा जवाब दिया था।

    वहीं, कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मनियारी और सतपाल चौकियों पर गोलीबारी की गई। यहां पाकिस्तान ने शाम सात से रात साढ़े नौ बजे तक गोलाबारी की। बीएसएफ की मनियारी और सतपाल चौकियों के बीच बांध का निर्माण किया जा रहा है, जिससे बौखलाए पाकिस्तानी रेंजर फायरिंग कर रहे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here