पंजाब डीजीपी ने दुष्कर्म के आरोपी एआईजी के मामले की जांच रिपोर्ट की तलब

    0
    19

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sun, 20 Oct 2019 12:48 PM IST

    ख़बर सुनें

    पटियाला जेल में महिला से दुष्कर्म और भ्रष्टाचार के मामले में नामजद एआईजी विजिलेंस आशीष कपूर की गिरफ्तारी टल गई है। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आशीष कपूर के मामलों की जांच रिपोर्ट तलब कर ली है, जिसका आकलन करने के बाद वे आगे कार्रवाई के आदेश जारी करेंगे। पंजाब पुलिस की आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओसीसीयू) द्वारा एआईजी पर लगे आरोपों की जांच करने के बाद उन्हें आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है। 

    विज्ञापन

    जानकारी के अनुसार, दुष्कर्म और भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी बनाए जाने के बाद आशीष कपूर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य आला अफसरों को पत्र लिखकर सफाई दी थी कि वे निर्दोष हैं और उन्हें गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।

    कपूर का यह भी कहना है कि एक ऐसी महिला की शिकायत पर उन्हें आरोपी बनाया गया है, जिसका रिकॉर्ड आपराधिक रहा है। महिला के खिलाफ कई केस दर्ज हैं और कई केसों में अदालत द्वारा उसे सजा भी सुनाई जा चुकी है। 

    इसके साथ ही आशीष कपूर ने अपने पत्र में ओसीसीयू के प्रमुख आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह पर भी उंगली उठाते हुए आरोप लगाया है कि कुंवर विजय प्रताप उन्हें इन मामलों में फंसाना चाहते हैं इसलिए पूरे मामले की जांच किसी अन्य अफसर को सौंपी जाए। आशीष कपूर के इसी पत्र पर संज्ञान लेते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मामले की अब तक हुई जांच की पूरी रिपोर्ट तलब कर ली है, जिसका आकलन करने तक उन्होंने आशीष कपूर की गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी है।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    यह है मामला

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here