दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, गश्त में उतरे बड़े अधिकारी

    0
    56

    पुरुषोत्तम वर्मा, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 15 Aug 2019 05:02 AM IST

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा में तैनात जवान। – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से आतंकी संगठन के आका बौखलाए हुए हैं। आतंकी लालकिले पर 15 अगस्त के कार्यक्रम के दौरान या फिर भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमला कर सकते हैं। आतंकी हमला करने क लिए आए दिन अपनी रणनीति बदल रहे हैं। मिले इनपुट्स में कहा गया है कि आतंकी 15 अगस्त के बाद भी फिदायीन हमला कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने सोमवार शाम को दिल्ली में आतंकी हमले के एक बार फिर इनपुट्स दिए हैं। आतंकी हमले के इनपुटस मिलने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियों समेत दिल्ली पुलिस के हाथ-पैर फूल गए हैं। दिल्ली पुलिस के सीनियर पुलिस अधिकारी खुद गश्त करने उतर गए हैं। 

    विज्ञापन

    ये भी पढ़ें- 15 अगस्त के लिए दिल्ली में सुरक्षा चुस्त, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात 

    स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे पहले खुफिया विभाग ने इनपुट्स दिए थे कि आतंकी दिल्ली में सरकारी वाहनों आदि का इस्तेमाल कर इंडिया गेट व भीड़भाड़ वाले बाजार आदि जगहों पर हमला कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस को भेजे इनपुट्स में कहा गया है कि आतंकी लालकिला पर स्वतंत्रता कार्यक्रम के दौरान और भीड़भाड़ वाली जगहों पर अब फिदायीन हमला कर सकते हैं। आतंकी हमले के इन इनपुट्स को लेकर दिल्ली के सिपाही से लेकर सीनियर पुलिस अधिकारियों को अवगत कर दिया गया है। इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली में मंगलवार शाम से ही बैरिकेड लगाकर सघन जांच शुरू कर दी गई है। 

    ये भा पढ़ें- दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं-12वीं के छात्रों को नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच 15 अगस्त के कार्यक्रम खत्म होने तक जारी रहेगी। बाजारों व भीड़भाड़ वाली जगहों पर  सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। बाजारों में घुसने वाले लोगों की कड़ी चेकिंग की जा रही थी। आतंकी हमले क इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली की सीमा को सील कर दिया गया है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही थी। अधिकारियों के अनुसार पुलिसकर्मियों से शिफ्टों में चेकिंग करवाई जा रही है। बुधवार को भी दिल्ली में पूरे दिन चल रही सघन जांच से शहर में कई जगह जाम लग गया। 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here