दिल्ली: जूता फैक्टरी में आग से मची अफरा-तफरी, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

    0
    12

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 14 Jan 2020 11:03 AM IST

    फैक्टरी में लगी आग – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    दिल्ली के लॉरेंस रोड स्थित जूते-चप्पल बनाने की एक फैक्टरी में मंगलवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना सुबह 9:46 बजे के आसपास की है। सूचना मिलते ही दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई।

    विज्ञापन

    फिलहाल घटना में किसी तरह के हताहत की सूचना नहीं है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को मायापुरी इलाके के एक जूता फैक्टरी में आग लग गई थी। इस दौरान भी दमकल की 20 गाड़ियां बुलाई गई थीं। वहीं पिछले महीने यानी दिसंबर में अनाज मंडी इलाके में एक अवैध कारखाने में भीषण आग की घटना हो गई थी, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे। 

    मालूम हो कि राजधानी दिल्ली के कई पॉश इलाकों में अवैध रूप से छोटी-छोटी फैक्टरियां चल रही हैं। इनपर अबतक अंकुश नहीं लगाया गया है। एक-एक कमरे में चलने वाली इन फैक्टरियों में काम करने वाले लोग दिन भर काम करके रात को यहीं सो जाया करते हैं। ऐसे में उनकी जान पर दिन रात खतरा मंडराता रहता है।

    आए दिन इन फैक्टरियों में किसी न किसी कारण से आग लगने की सूचना मिलती है। आसपास के मकानों और इमारतों के लिए भी यह फैक्टरी खतरा बनकर खड़ी रहती हैं। इसके बावजूद अबतक इन फैक्टरियों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here