तीसरे दिन घुसे दो पाक ड्रोन, अब तक 10 दिखे, छह ने भारतीय सीमा में किया प्रवेश

    0
    6

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हुसैनीवाला बार्डर (फिरोजपुर) Updated Thu, 10 Oct 2019 06:07 PM IST

    ख़बर सुनें

    पंजाब के हुसैनीवाला बार्डर से सटे सरहदी गांव टिंडी वाला और हजारा सिंह वाला में ग्रामीणों ने लगातार तीसरे दिन बुधवार रात फिर से दो पाक ड्रोन आसमान में मंडराते देखे गए हैं। ग्रामीणों ने उनका वीडियो भी बना लिया। पिछले तीन दिन में छह पाक ड्रोन भारतीय सीमा में घुसकर वापस पाक जा चुके हैं, बीएसएफ इन्हें गिराने में असमर्थ रही। वहीं अभी तक कुल 10 ड्रोन देखे जा चुके हैं। हालांकि चार ड्रोन पाक क्षेत्र में ही थे।

    विज्ञापन

    बार्डर से सटे सीमांत गांव हजारा सिंह वाला, बस्ती राम लाल और टिंडीवाला व गट्टी राजोके के ग्रामीण पाक ड्रोनों के मंडराने से भयभीत हैं। तीसरे दिन भी सुरक्षा एजेंसियां ने सीमांत क्षेत्र में सर्च अभियान जारी रख्ाा है। पुलिस ने सीमांत गांवों में रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों के घरों में तलाशी भी की। लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है।

    खुफिया सूत्रों के मुताबिक, सीमा से लगते भारतीय सीमांत गांवों में पहले भी पाक ड्रोनों की गतिविधियां देखी गई हैं, जिसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया गया था। तरनतारन और अमृतसर में पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के माध्यम भेजे गए हथियार और गोला-बारूद का खुलासा होने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। हुसैनीवाला बार्डर से सटे ग्रामीणों का कहना है कि करीब तीन माह पहले भी गांव हजारा सिंह वाला में पाक ड्रोन देखे गए थे, जिसकी जानकारी बीएसएफ को दी गई थी। 

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here