टेस्ट क्रिकेट: भारत की नंबर-1 रैंकिंग खतरे में, न्यूजीलैंड छीन सकता है ताज

0
34

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पास टेस्ट क्रिकेट के अंदर आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का एक मौका है. न्यूजीलैंड को बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड इस सीरीज के साथ अपनी आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत करेगा. न्यूजीलैंड अगर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत लेता है,या ड्रा कर लेता तो वो भारत से टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 का ताज छीन लेगा. 

न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिग में फिलहाल 111 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. भारत इस समय टेस्ट रैंकिंग में 113 अंक के साथ पहले स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका (108) तीसरे, इंग्लैंड (105) चौथे और ऑस्ट्रेलिया (98) पांचवें नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें: पोर्ट ऑफ स्पेन; सचिन ने यहीं पर की थी ब्रैडमैन की बराबरी, जानें और क्या है खासियत

श्रींलका में होंगी टर्निंग विकेट 
श्रींलका में आमतौर पर पिच का मिजाज भारत की तरह होता है. श्रींलका में गेंद पिच की सतह को पकड़ घूमती है. पिच को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में 4 स्पिनर को शामिल किया है. न्यूजीलैंड की टीम ने टॉड एस्टेल, विलियम सोमरविल्ले, मिचल सैंटनर और अजाज़ पटेल को शामिल किया है. मुंबई के जन्में अजाज़ पटेल ने नेगोम्बो के खिलाफ वार्म-अप मैच में 5 विकट झटके थे.

मिचेल​ सैंटनर की होगी टेस्ट में वापसी
न्यूजीलैंड टीम के फ्रंटलाइन स्पिन गेंदबाज मिचेल सैटंनर 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. 2017 में सैंटनर को घुटने की चोट लगी थी. जिसके बाद से उन्होंने टीम के लिए एक भी टेस्ट नहीं खेला है. हालांकि चोट से उभरने के बाद सैंटनर विश्व कप 2019 में टीम का हिस्सा थे.

न्यूजीलैंड की टीम में 4 तेज गेंदबाज भी शामिल
श्रीलंका दौरे के लिए कीवी टीम ने स्पिन गेंदबाजी के साथ ही अपनी पेस बैटरी को भी तैयार रखा है. टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, नील वेगनर और कोलिन डि ग्रैंडहोम के रूप में चार तेज गेंदबाज हैं. टॉम ब्लंडेल विकेटकीपर और बैटिंग कवर के रूप में रहेंगे.

यह भी पढ़ें: विश्व कप फाइनल: खत्म नहीं हुआ है ओवरथ्रो मामला, सितंबर में होगी पूरी घटना की समीक्षा

श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्टल, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, विल समरविले, मिचेेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर और बीजे वॉटलिंग.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here