जामिया में आज फिर छात्रों का प्रदर्शन, जेएनयू में आरोपियों से पूछताछ शुरू

    0
    5

    खास बातें

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा मामले में जिन नौ छात्रों की पहचान दिल्ली पुलिस ने की है उनसे आज पूछताछ होगी। वहीं आज फीस वृद्धि को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच जेएनयू में फिर से कक्षाएं शुरू होंगी। दूसरी तरफ 5 जनवरी की शाम हुई हिंसा में चेक शर्ट में दिखी नकाबपोश लड़की भी पहचान हो गई है। वह डीयू के दौलतराम कॉलेज की छात्रा है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर सकती है। वहीं जामिया में भी आज छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पढ़ें जेएनयू और जामिया से जुड़ी दिनभर होने वाली हर अपडेट…

    विज्ञापन

    लाइव अपडेट

    01:11 PM, 13-Jan-2020

    एसआईटी ने जेएनयू छात्र से की पूछताछ

    दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम जेएनयू हिंसा की पड़ताल के लिए विश्वविद्यालय कैंपस पहुंची है। यहां उसने एडमिन ब्लॉक के अंदर आरोपी छात्र पंकज मिश्रा से पूछताछ की। वहीं पंकज ने कहा कि मेरा इस हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यहां पढ़ने आया हूं। न मैं लेफ्ट का हूं न राइट का। न जाने मेरा फोटो कैसे वायरल हो गया।

    विज्ञापन

    01:04 PM, 13-Jan-2020

    जामिया में छात्रों ने प्रोफेसरों की भी नहीं सुनी, वीसी से करना चाहते हैं मुलाकात

    जामिया में प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने कई प्रोफेसर पहुंचे हैं लेकिन छात्र वीसी से नाराज हैं और उनका कहना है कि वह सिर्फ वीसी से बात करना चाहते हैं। एक माह हो गए हैं, जब पुलिस ने जामिया के अंदर लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता की थी। छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो।

    12:50 PM, 13-Jan-2020

    जामिया में छात्रों का प्रदर्शन, वीसी दफ्तर का किया घेराव, वीसी चुप्पी तोड़ो के लगे नारे

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों ने आज फिर वीसी दफ्तर का घेराव किया है। वह ‘हल्ला-बोल’ और ‘वाइस चांसलर चुप्पी तोड़ो’ के नारे लगा रहे हैं। छात्र बीते साल 15 दिसंबर को जामिया के अंदर घुसकर पुलिस की बर्बरता पर कोई कार्रवाई न होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

     

    12:08 PM, 13-Jan-2020

    हाईकोर्ट ने फेसबुक, व्हॉट्सएप और गूगल को दिया निर्देश

    दिल्ली हाईकोर्ट ने जेएनयू के तीन प्रोफेसरों की याचिका पर सुनवाई करते हुए एप्पल, व्हॉट्सएप और गूगल को निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने पांच जनवरी को हुई हिंसा से संबंधित सभी ऑनलाइन बातचीत और सीसीटीवी फुटेज को संरक्षित करने के निर्देश दिए हैं।

    11:46 AM, 13-Jan-2020

    दिल्ली क्राइम ब्रांच की एक टीम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पहुंच चुकी है। यहां क्राइम ब्रांच उन छात्रों से पूछताछ करेगी जिन्हें नोटिस दिया गया है।

    11:45 AM, 13-Jan-2020

    जेएनयू छात्रसंघ आज नहीं करेगा पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

    जेएनयू छात्रसंघ आज दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वाला था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। अब यह प्रदर्शन किसी और दिन होगा।

    09:55 AM, 13-Jan-2020

    दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जिन लोगों को दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया है, उनसे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में पूछताछ की जाएगी। नौ लोगों को आज से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

     

    09:30 AM, 13-Jan-2020

    जामिया में आज फिर छात्रों का प्रदर्शन, जेएनयू में आरोपियों से पूछताछ शुरू

    जेएनयू हिंसा में शामिल नकाबपोश लड़की की दिल्ली पुलिस ने पहचान कर ली है। छात्रा दौलत राम कॉलेज की है। 5 जनवरी को जेएनयू के पेरियर हॉस्टल में तोड़फोड़ हुई थी। लड़की एक वीडियो में जेएनयू में हिंसा करती हुई दिखाई दी थी। दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम ने नकाबपोश लड़की की पहचान की है। पुलिस के मुताबिक, जेएनयू हिंसा में वायरल हुए वीडियो में इस लड़की को देखा गया था, लड़की दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा है। जल्द ही उसे जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया जाएगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here