जामिया मिल्लिया में शशि थरूर के खिलाफ जमकर नारेबाजी, दिखाए गए पोस्टर, जानिए क्या है वजह

0
7

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में रविवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. नारेबाजी करने वाले छात्रों ने अपने हाथों में ला इलाहा इलल्लाह के पोस्टर लिए हुए थे. दरअसल शशि थरूर जामिया में चल रहे आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे थे लेकिन यहां उन्हें अपने एक पुराने ट्वीट की वजह से विरोध का सामना भी करना पड़ा. जामिया में कुछ प्रदर्शनकारियों ने स्पीच के दौरान थरूर का विरोध किया. थरूर ने कुछ दिन पहले ट्वीट करके प्रदर्शन के दौरान लगने वाले ‘तेरा-मेरा रिश्ता क्या, ला इलाहा इलल्लाह’ के नारे पर सवाल खड़े किए थे. इसकी वजह से छात्र आज नाराज दिखे और उन्होंने शशि थरूर के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते हुए पोस्टर दिखाए.

दरअसल, शशि थरूर ने नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे एक प्रदर्शन में लगाए जा रहे इस्लामी नारे का विरोध किया था. थरूर ने कहा था, “हिंदुत्व अतिवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में इस्लामी अतिवाद को भी कोई जगह नहीं मिलनी चाहिए. जो लोग CAA और NRC के विरोध में अपनी आवाज उठा रहे हैं, वो एक समावेशी भारत के लिए लड़ रहे हैं. हम किसी भी तरह की धार्मिक कट्टरता को अपनी विविधता और बहुलवाद की जगह नहीं आने देंगे.” 

यह भी देखें:-

आपको बता दें कि जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया में सीएए और एनआरसी के खिलाफ कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. रविवार को भी यहां प्रदर्शन जारी है. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ लगातार 30वें दिन प्रदर्शनकारी जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट संख्या 7 पर जुटे हैं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर और दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष सुभाष चोपड़ा जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया में चल रहे विरोध प्रदर्शन में भाग लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here