क्रिकेट: टी20 वर्ल्ड कप तक होगा भारत के नए कोच का करार

0
10

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच कौन होगा, इसका फैसला आज (16 अगस्त) हो जाएगा. कपिल देव (Kapil Dev), अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) शुक्रवार को इसके लिए छह उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी. टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू होने हैं. नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का होगा. नए कोच की घोषणा शाम सात बजे होगी. 

बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का होगा. टीम के नए कोचिंग स्टाफ को भी टी20 विश्व कप तक का कार्यकाल दिया जाएगा. नए कोचिंग स्टाफ का चयन मुख्य चयनकर्ता एमएस.के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति करेगी. 

यह भी पढ़ें: बिना कोच के ट्रेनिंग करेंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर, मिस्बाह संभालेंगे नई जिम्मेदारी

इस अधिकारी ने कहा, ‘मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा. इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी20 विश्व कप तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है.’

कोच पद की दौड़ में मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का एक बार फिर चुना जाना तय माना जा रहा है. सपोर्ट स्टाफ में हालांकि बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शास्त्री के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत भी शामिल हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here