कांग्रेस नेताओं संग बैठक में ब्रिटिश नेता जेरेमी कॉर्बिन का कश्मीर पर विवादास्पद बयान, भाजपा हुई लाल

    0
    8

    जेरेमी कॉर्बिन (बीच में) – फोटो : Twitter

    ख़बर सुनें

    ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन के विपक्षी पार्टी के साथ कश्मीर के हालात पर चर्चा करने पर भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। भाजपा ने एक ट्वीट में कहा, “कांग्रेस को भारत के लोगों को यह बताना चाहिए कि उनके नेता विदेशी नेताओं को भारत के बारे में क्या बता रहे हैं।” 

    विज्ञापन

    गौरतलब है कि ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद कश्मीर का मामला उठाया। कॉर्बिन ने कहा कि क्षेत्र में तनाव कम करने के प्रयास होने चाहिए और हिंसा पर लगाम लगनी चाहिए। भाजपा ने इस पूरे मामले पर कांग्रेस से जवाब मांगा है। 

    बैठक में भाजपा ने कांग्रेस को चेतावनी दी है कि भारत इस शर्मनाक हरकत के लिए कांग्रेस को माकूल जवाब देगा। 
     

    इससे पहले ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने बैठक के बाद ट्वीट कर कहा, “भारत की कांग्रेस पार्टी के ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ काफी सार्थक बैठक हुई। बैठक में हमने कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा की। तनाव को तत्काल कम किए जाने की जरूरत है और क्षेत्र में लंबे समय से हो रही हिंसा और डर का दौर खत्म होना चाहिए।” 
     

    कश्मीर मुद्दे पर भारत कई अतंरराष्ट्रीय मंचों पर यह पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस नेताओं का इस मुद्दे पर विदेशी नेताओं से बात करना सवाल खड़े करता है। 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here