ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया भारत के खिलाफ टेस्ट प्लान, कहा- ‘कोई बहाना ना हो’

0
13

मुंबई: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  वनडे सीरीज के लिए दो-दो हाथ करने को तैयार है. वहीं दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) ने अगले सीजन में भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का समर्थन किया है. इसमें एडिलेड में दिन-रात टेस्ट मैच का भी जिक्र है. 

वार्न का यह बयान भारतीय कप्तान विराट कोहली के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का तैयार है. भारत का इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने का कार्यक्रम है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट ने की मुंबई वनडे से पहले बुमराह की तारीफ, इस बात का मिला ईनाम

भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था, लेकिन अब कप्तान कोहली ने साफ कर दिया है कि उनकी टीम अगले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गुलाबी गेंद से खेलने को तैयार है.

Shane Warne on IND AUS test

वार्न ने ट्विटर पर बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, कोहली, टिम पेन और सौरभ गांगुली को टैग करते हुए लिखा, “मैं पहले भी इस बारे में बात कर चुका हूं कि अगले सीजन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अच्छी होगी. ये मैच ब्रिस्बेन, पर्थ, एडिलेड (दिन-रात टेस्ट), मेलबर्न और सिडनी में खेल जाए. कार्यक्रम का कोई बहाना ना हो.”

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: मुंबई वनडे में विराट के पास मौका, कर सकते हैं इस महान बल्लेबाज की बराबरी

कोहली पहले यह कह चुके हैं उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार है. कोहली ने यहां ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले वनडे मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, “हमने यहां डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है. यह जिस तरह से यह हुआ उससे हम खुश हैं और यह किसी भी टेस्ट सीरीज का अच्छा हिस्सा बन गया है और हम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं.”

उन्होंने कहा, “हम पूरी तरह से चुनौती के लिए तैयार हैं, चाहे वो गाबा हो या पर्थ, हमें फर्क नहीं पड़ता. हमारी टीम के पास अब कहीं भी किसी भी प्रारूप में विश्व के किसी भी कोने में किसी भी टीम से भिड़ने की काबिलियत है.”
(इनपुट आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here