ऑस्ट्रेलियाई कोच का ऐलान, अब हमारा लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में हराना है

0
21

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इन दिनों भले ही पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रही है, लेकिन उसके निशाने पर भारतीय टीम है. ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर का कहना है कि उनकी टीम का अगला और सबसे अहम लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में होने वाली सीरीज में हराना है. ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की है. जस्टिन लेंगर ने कहा है कि प्रबंधन अभी भारत के साथ 2022 में होने वाली सीरीज के लिए एक मजबूत टीम तैयार करने की प्रक्रिया में जुटा है. 

भारतीय क्रिकेट टीम को 2013 में इंग्लैंड के हाथों घर में हार मिली थी. इसके बाद से वह अब तक घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को घर में हराते हुए लगातार 11वीं सीरीज जीती और अब अगर उसने बांग्लादेश को हरा दिया तो यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी. 

जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘भारत में जीतना हमेशा से कठिन रहा है लेकिन बीते कुछ सालों में हमने यही लक्ष्य रखा है. आने वाले समय में हम भारत को उसके घर में कड़ी टक्कर देगें और हम इसी दिशा में अग्रसर हैं.’ मई 2018 में ऑस्ट्रेलिया के कोच नियुक्त किए गए लेंगर ने माना कि भारत के साथ होने वाली सीरीज ‘अल्टीमेट’ होती है और उनकी टीम चूंकि बॉल टैम्परिंग घटना के बाद पुनर्निर्माण की स्थिति में है, लिहाजा वह अब नई दिशा में सोचते हुए भारत को उसके घर में हराने पर विचार कर सकती है. 

जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘हमने एशेज बचाई है और इससे जाहिर है कि हम मैच्योर होकर निखरे हैं. हम उम्र के लिहाज से नहीं, बल्कि खेल के लिहाज से मैच्योर हुए हैं. हमारे पास अब अच्छा बेंच स्ट्रेंथ है. टेस्ट टीम में हाल के दिनों में अच्छा विकास किया है और अब हम निरंतरता हासिल करने की प्रक्रिया में है. सभी बातें सकारात्मक हैं और इस कारण हम भारत को उसके घर में हराने का मुश्किल लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here