एशेज: ऑस्ट्रेलिया की दमदार गेंदबाजी, इंग्लैंड को पहले दिन ही किया ऑल आउट

0
61

लंदन: लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा एशेज टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन के खेल में इंग्लैंड की पारी 77.1 ओवर में 258 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 13 ओवर में एक विकेट के नुकासान 30 रन बना लिए हैं. आस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे है. मैदान पर कैमरून बेनक्राफ्ट 5 रन और उस्मान ख्वाजा 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

इंग्लैड की शुरुआत अच्छी नहीं रही  
मैच का पहला दिन बारिश में रद्द होने के बाद दूसरे दिन इंग्लैंड जब बल्लेबाजी करने उतरा तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई, जिस कारण वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई. इंग्लैड की टीम रोरी बर्न्‍स 53 और जॉनी बेयरस्टो 52 रन के बदोलत 258 रन बनाने में सफल रही. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और बेयरस्टो ने सातवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा 72 रन जोड़े. 

जोश हेजलवुड की दमदार वापसी 
ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क से पहले जोश हेजलवुड की टीम में जगह दी. उन्होंने टीम को निराश नही किया. हेजलवुड ने मेजबान के कप्तान जो रूट को लंच से पहले ही पवेलियन भेज दिया था.  ऑस्ट्रेलिया की तरफ से  पैट कमिंस, नॉथन लॉयन और जोश हेजलवुड ने तीन-तीन जबकि पीटर सीडल ने एक विकेट चटकाए. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन खोया एक विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 30 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं. बैन के बाद दूसरा टेस्ट खेल रहे डेविड वार्नर केवल 3 रन बना कर आउट हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here