इस फेमस एक्ट्रेस से शादी करने जा रहा टीम इंडिया का सलामी बल्लेबाज, डेट भी हुई फाइनल

0
20

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. साउथ इंडिया की एक्ट्रेस अश्रिता शेट्टी (Ashrita Shetty) के साथ क्रिकेटर मनीष इसी साल 2 दिसंबर को सात फेरे लेंगे. दाएं हाथ के बल्लेबाज पांडे फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में कर्नाटक टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं.

26 साल की अश्रिता ने इंद्रजीत, ओरु कन्नयम मूनू कलावानिकलम, उदयम एनएच4 जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 2012 में रिलीज हुई तेलीकेडा बोली से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष पांडे की शादी में करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल होंगे. पूरे रीति-रिवाज से होने वाला विवाह का कार्यक्रम दो दिन तक चलेगा.

इससे पहले क्रिकेट और मनोरंजन जगह की कई हस्तियां एक-दूसरे की हमसफर बन चुकी हैं. इनमें अनुष्का शर्मा-विराट कोहली, हेजल कीच-युवराज सिंह, सागरिका घाटगे-जहीर खान, गीता बसरा-हरभजन सिंह, संगीता बिजलानी-मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल हैं.

आईपीएल शतक के 6 साल बाद खेल पहला वनडे
कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मनीष ने टीम इंडिया के लिए पहला वनडे मैच 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था. मनीष ने अब तक 23 वनडे मच खेले हैं. इनमें से 18 पारियों में  उन्होंने 36.66 के औसत और 91.85 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 440 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और दो हाफ सेंचुरी भी हैं. वहीं 31 टी20 इंटरनेशनल्स की 26 पारियों में मनीष ने 37.66 के औसत और 1211.50 के स्ट्राइक रेट से 565 रन बनाए हैं इनमें 11 बार वे नॉट आउट रहे हैं और दो बार हाफ सेंचुरी भी लगाई है.

ऑस्ट्रेलिया में शानदार बल्लेबाजी दिखा चुके
टीम इंडिया के लिहाज से बात की जाए तो मनीष ने 2016 की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीबी सीरीज के आखिरी मैच में केवल 81 गेंदों में 104 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया था. यह उनके करियर के इकलौती सेंचुरी है. इसके बाद कुछ मौके उन्हें मिले लेकिन वे उन्हें भुना नहीं सके. हां वे इंडिया ए टीम के खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर बहुत सफल रहे.

आईपीएल में 2009 में लगाया था शतक
मनीष पांडे आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के लिए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ शानदार नाबाद 114 रन की पारी खेल कर सुर्खियां बटोरी थीं. इस शतक के साथ ही वे आईपीएल में सेंचुरी ठोकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए. इसके बाद वे पूणे वारियर्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. कोलकाता के लिए खेलते हुए मनीष ने काफी शानदार पारियां खेली और वे हमेशा ही चर्चा में रहे.  2018 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद में 11 करोड़ में खरीदा और वे टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. इसके बाद हैदराबाद ने उन्हें 2019 में रीटेन भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here